undefined

बिहार में नतीजों में अटकी धडकनें

बिहार में नतीजों में अटकी धडकनें
X

पटना। बिहार विधानसभा की 243 में से कई सीटों के परिणाम आ चुके हैं लेकिन अभी भी अंतिम नतीजों को लेकर ऊहापोह की स्थिति है। सरकार बनाने को लेकर जोड़तोड़ शुरू हो गई है।

बिहार में सरकार किसकी बनेगी यह सस्‍पेंस अभी तक खत्‍म नहीं हुआ है। एनडीए और महागठबंधन के बीच एक-एक सीट को लेकर कांटे की टक्‍कर हो रही है। दोनों के बीच फासला बेहद कम है और ऐसे में कोई नहीं जानता कि आखिरी नतीजे किसके पक्ष में होंगे? एनडीए या महागठबंधन में से बहुमत का आंकड़ा कौन छू सकेगा? या यदि बहुमत नहीं मिला तो सरकार बनाने की सूरत क्‍या होगी?

समीकरण पल-पल बदल रहे हैं। इस बीच डिप्‍टी सीएम सुशील मोदी, केंद्रीय मंत्री नित्‍यानंद राय, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव सहित बिहार भाजपा के कई बड़े नेता सीएम नीतीश कुमार के घर पहुंचे हैं। लेकिन भाजपा नेताओं के सीएम नीतीश के घर पहुंचने की सूचना मिलते ही राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) भी अलर्ट मोड में आ गई है। पटना में मीडिया के सामने आए मनोज झा ने आरोप लगाया कि प्रशासन कई सीटों पर जानबूझकर नतीजे घोषित नहीं कर रहा या उनके जीते हुए उम्‍मीदवारों को सर्टिफिकेट नहीं दे रहा।

Next Story