undefined

कृषि कानूनों पर केसी त्यागी के सुर नितीश से अलग

कृषि कानूनों पर केसी त्यागी के सुर नितीश से अलग
X

नई दिल्ली। जनता दल यू में नए कृषि कानूनों पर नेताओं के सुर टकरा रहे हैं । केसी त्यागी ने कानूनों पर अम्ल अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने और पेट्रोलियम पदार्थों के दाम कम करने की मांग की है।

याद रहे कि पिछले महीने प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तीनों कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए कहा था कि ये कानून किसानों के हित में हैं। उनकी पार्टी इस मुद्दे पर सरकार के साथ है। जद-यू के महासचिव केसी त्यागी ने इससे उलट बयान देते हुए कहा है कि कृषि कानूनों को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर देना चाहिए। त्यागी रविवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाराणसी पहुंचे थे। वाराणसी एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि किसानों का मुद्दा जायज है और ऐसा नहीं कहा जा सकता कि यह 6 साल में हुआ है। यह कई साल से चला रहा है। लंबी गुलामी और लंबे शोषण का नतीजा है। हम चाहते हैं कि किसान संगठन और सरकार मिलकर इसका कोई हल निकालें।

उन्होंने कहा कि सरकार के तरफ से प्रस्ताव है कि डेढ़ साल के लिए इस मामले को स्थगित किया जाय लेकिन हमारा मानना है कि अनिश्चितकालीन के लिए इसे स्थगित कर देना चाहिए। कहा कि एमएसपी के लिये लिखित आश्वासन देने के लिए सरकार तैयार है, हम चाहते हैं यह कानून का हिस्सा बने और किसानों पर जो लंबित मुकदमें हैं वो वापस किये जायें। किसान भारत माता की जय बोलकर अपने गांव चले जाएं।

Next Story