undefined

निर्धन बच्चों का भविष्य संवारने में मदद करेंः कपिल देव

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने मिरजापुर जिले में जाकर किया लोगों का आह्नान, सरकारी योजनाओं की समीक्षा में दिये निर्देश

निर्धन बच्चों का भविष्य संवारने में मदद करेंः कपिल देव
X

मुजफ्फरनगर। लखनऊ मंडल के प्रभारी यूपी सरकार के व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने समाज के समक्ष लोगों से आह्नान किया है कि वह देश का भविष्य सुरक्षित करने के लिए प्रतिभावान बच्चों को शिक्षा का एक बेहतर वातावरण प्रदान करने के लिए काम करें। उन्होंने कहा कि समाज के सक्षम बंधु, बहनें आगे आकर सरकारी स्कूलों को गोद लें और निर्धन बच्चों का भविष्य संवारने में मदद करें।


लखनऊ मंडल के प्रभारी मंत्री होने के नाते कपिल देव अग्रवाल ने जनपद मिर्जापुर का दौरा किया। यहां पहुंचने पर मंत्री कपिल देव अग्रवाल द्वारा कई कार्यक्रमों में शामिल होने के साथ ही मिर्जापुर मंडल के जनपदों की भी समीक्षा की गयी। मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने मिर्जापुर लायंस क्लब द्वारा आयोजित भव्य अभिनन्दन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग कर समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी रहने वाले गणमान्य व्यक्तियों को सम्मानित कर जनसेवा के लिए उनका उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर विधायक रत्नाकर मिश्रा, विधायक रामशंकर पटेल, अध्यक्ष लायंस क्लब साधना तिवारी, चैतन्य पाण्डेय कार्यक्रम संयोजक, आनंद तिवारी, अनिल बरनवाल, संगीता अग्रवाल व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। यहां पर उन्होंने समाज के सक्षम लोगों से सरकारी स्कूलों को गोद लेकर शिक्षा का बेहतर वातावरण बनाने और निर्धन प्रतिभावान बच्चों को एक सुन्दर भविष्य प्रदान करने के लिए प्रेरित किया। उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल, मिर्जापुर द्वारा आयोजित सम्मान समारोह मंे व्यापारियों ने उनको पगडी और अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया।

मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए व्यापारी बंधुआंे का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर विधायक रत्नाकर मिश्रा, पूनम चंद्र, विजय गुप्ता, गोवर्धन त्रिपाठी, संतोष गोयल महामंत्री व व्यापारी बंधु मौजूद रहे। इस दौरे के दौरान ही मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने जनपद मिर्जापुर में पवित्र गंगा नदी के किनारे बसे विंध्याचल धाम में पहुंचकर भगवती विंध्यवासिनी आद्या महाशक्ति माँ विंध्यवासिनी का आशीर्वाद प्राप्त किया। साथ में विधायक रत्नाकर मिश्रा, विधायक रमाशंकर पटेल व कार्यकत्र्ता गण मौजूद रहे। आज जनपद मिर्जापुर के अष्ट भुज सर्किट हाउस पर मिर्जापुर मंडल की विभागीय

समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व लगातार आगे बढ़ रहा हैं, इसी प्रकार कौशल विकास के माध्यम से युवाओं को आत्मनिर्भर बनाकर उनको स्वरोजगार से जोड़ना हैं। साथ में विधायक रत्नाकर मिश्रा भी मौजूद रहे।


Next Story