undefined

बैन के खिलाफ ममता का धरना, भाजपा के राहुल सिन्हा पर लगा 48 घंटे का बैन

आयोग ने राहुल सिन्हा और बीजेपी को हिदायत दी है कि चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन करें। इसके अलावा राहुल सिन्हा पर किसी भी माध्यम से चुनाव प्रचार करने पर 48 घंटे की रोक लगा दी गई है।

बैन के खिलाफ ममता का धरना, भाजपा के राहुल सिन्हा पर लगा 48 घंटे का बैन
X

नई दिल्ली। ममता बनर्जी पर 24 घंटे तक के लिए प्रचार पर रोक लगाने के बाद चुनाव आयोग ने भाजपा नेता राहुल सिन्हा पर प्रचार के लिए 48 घंटों की रोक लगा दी है। बताया गया है कि चुनाव आयोग की ओर से लगाया गया यह बैन आज दोपहर 12 बजे से लागू हो गया है और 15 अप्रैल को 12 बजे दोपहर तक ही लागू रहेगा। इस बीच ममता बनर्जी ने आयोग के बैन के खिलाफ धरना शुरू कर दिया है।

याद रहे कि राहुल सिन्हा ने कूच बिहार के सितालकुची में केंद्रीय बलों की फायरिंग में 4 युवकों की मौत की घटना के बाद विवादित बयान दिया था। मामले का संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने राहुल सिन्हा के खिलाफ यह कार्रवाई की है। राहुल सिन्हा ने सितालकुची की घटना पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था कि वहां 4 नहीं बल्कि 8 की मौत होनी चाहिए थी। इस बीच ममता बनर्जी ने आयोग के बैन के खिलाफ धरना शुरू कर दिया है। इसके अलावा आयोग ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को नोटिस जारी किया है और बुधवार सुबह 10 बजे तक जवाब मांगा है। चुनाव आयोग ने अपने आदेश में एक टीवी चैनल पर प्रसारित राहुल सिन्हा के बयान का जिक्र किया है। आयोग ने कहा कि हमने राहुल सिन्हा के बयान का स्वतः संज्ञान लेते हुए इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उन पर 48 घंटे का बैन लगाया है। आयोग ने राहुल सिन्हा के बयान को भड़काऊ बताते हुए है कहा कि यह सुरक्षा बलों को उकसाने वाला है और चुनाव प्रक्रिया में इसका बेहद विपरीत असर देखने को मिल सकता है। आयोग ने राहुल सिन्हा और बीजेपी को हिदायत दी है कि चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन करें। इसके अलावा राहुल सिन्हा पर किसी भी माध्यम से चुनाव प्रचार करने पर 48 घंटे की रोक लगा दी गई है। इस बीच ममता बनर्जी ने अपने ऊपर लगे बैन के खिलाफ धरना शुरू कर दिया है और बीजेपी के इशारे पर चुनाव आयोग के काम करने का आरोप लगाया है।

Next Story