undefined

महाराष्ट्र में भाजपा विधायकों ने की समानांतर विधानसभा की बैठक

सदन ने अध्यक्ष को गाली देने और बदसलूकी करने के आरोप में भाजपा के 12 विधायकों को एक साल के लिए निलंबित कर दिया। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने जोर देकर कहा कि ये झूठे आरोप हैं।

महाराष्ट्र में भाजपा विधायकों ने की समानांतर विधानसभा की बैठक
X

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा में स्पीकर द्वारा बीजेपी के 12 विधायकों को गाली-गलौच और बदसलूकी करने के आरोप में एक साल के लिए निलंबित किए जाने के विरोध में आज भाजपा विधायकों ने सदन के बाहर अपना समानांतर विधानसभा सत्र शुरू कर दिया। हाथ में पोस्टर लिए बीजेपी विधायक सदन के बाहर बैठे नजर आए। महाराष्ट्र विधान परिषद में एलओपी प्रवीण दरेकर ने घोषणा की कि कालिदास कोलंबकर उनके इस सत्र में अध्यक्ष होंगे।

महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र कल अफरा-तफरी के साथ शुरू हुआ। सदन ने अध्यक्ष को गाली देने और बदसलूकी करने के आरोप में भाजपा के 12 विधायकों को एक साल के लिए निलंबित कर दिया। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने जोर देकर कहा कि ये झूठे आरोप हैं। निलंबित विधायकों पर सदन में हंगामा करने का आरोप लगाया गया है। बीजेपी के जिन 12 विधायकों को सदन से निलंबित किया गया है, उनमें संजय कुटे, आशीष शेलार, अतुल भातखलकर, पराग अलवानी, विजय कुमार रावल, अभिमन्यु पवार, गिरीश महाजन, हरीश पिंपले, राम सातपुते, योगेश सागर, नारायण कुचे, कीर्ति कुमार बंगड़िया का नाम शामिल है।

Next Story