undefined

फटी जीन्स के विवाद पर सीएम तीरथ सिंह रावत ने मांगी माफी

इसका उद्देश्य किसी का अपमान करना नहीं था। मातृशक्ति का सम्मान मेरे लिए सदैव सर्वोपरि रहा है। उनके बयान से किसी की भावनाएं आहत हुई है, तो वह उसके लिए वह क्षमा मांगते हैं। हर व्यक्ति अपनी इच्छा-पसंद के वस्त्र पहनने के लिए स्वतंत्र है।

फटी जीन्स के विवाद पर सीएम तीरथ सिंह रावत ने मांगी माफी
X

देहरादून। फटी जींस को लेकर उठे सियासी बवंडर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने क्षमा प्रार्थना करते हुए कहा है कि उनकी टिप्पणी भारतीय मूल्य और संस्कृति को केंद्रित करते हुए थीं। इसका उद्देश्य किसी का अपमान करना नहीं था। मातृशक्ति का सम्मान मेरे लिए सदैव सर्वोपरि रहा है। उनके बयान से किसी की भावनाएं आहत हुई है, तो वह उसके लिए वह क्षमा मांगते हैं। हर व्यक्ति अपनी इच्छा-पसंद के वस्त्र पहनने के लिए स्वतंत्र है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने तीन दिन पहले महिलाओं के 'फटी जींस' पहनने को लेकर टिप्पणी की थी। उनकी टिप्पणी का कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा समेत राज्य में जगह जगह विरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा था कि, आज कल के युवा घुटनों पर फटी पैंट पहनकर खुद को बड़े बाप का बेटा समझते हैं। ऐसे फैशन में लड़कियां भी पीछे नहीं हैं। हालांकि इस बयान पर सीएम को घिरता देख उनकी पत्नी डाॅ. रश्मि रावत ने तीरथ के बचाव में वीडियो जारी करते हुए कहा कि तीरथ ने जिस संदर्भ में यह बात कही है, उसका गलत मतलब निकाला गया है। उनके अनुसार, सिर्फ एक शब्द को पकड़कर विपक्षियों ने मुद्दा बना लिया है। डाॅ. रश्मि बताती हैं कि तीरथ का मानना है कि महिलाओं की भागीदारी समाज और देश निर्माण के लिए अत्यंत ही महत्वपूर्ण है। महिलाओं को चाहिए कि वे हमारी सांस्कृतिक धरोहर को बचाएं, हमारी पहचान को बचाएं, हमारी वेशभूषा को बचाएं।

Next Story