undefined

कांग्रेस अब पंजाब में प्रभारी भी बदलेगी

राहुल गांधी और पंजाब कांग्रेस के नेताओं के बीच एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राजस्थान के कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब मामलों का नया प्रभारी बनाया जा सकता है।

कांग्रेस अब पंजाब में प्रभारी भी बदलेगी
X

चंडीगढ़। पंजाब में राजनीतिक उठापटक के बीच कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री बदलने के बाद अब कांग्रेस प्रभारी बदलने की तैयारी कर रही है।

पंजाब में सियासी खींचतान के दौरान राहुल गांधी और पंजाब कांग्रेस के नेताओं के बीच एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राजस्थान के कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब मामलों का नया प्रभारी बनाया जा सकता है। हरीश चौधरी, मौजूदा प्रभारी हरीश रावत की जगह लेंगे। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। हरीश रावत शनिवार तक चंडीगढ़ रहेंगे, जहां वह मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी और पीपीसीसी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के बीच बनी सहमति को अंतिम रूप देने के लिए काम करेंगे। गुरुवार को चन्नी और सिद्धू के बीच करीब तीन घंटे की बैठक हुई थी और इसके बाद कहा गया कि सिद्धू अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे, मगर मामले को सुलझाने के लिए एक समन्वय समिति के गठन की बात कही गई।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने में हरीष चौधरी ने अहम भूमिका निभाई थी। 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब मामलों के प्रभारी पूर्व महासचिव हरीष चौधरी भी पिछले कुछ दिनों से चन्नी और सिद्धू के बीच मामले सुलझाने में सबसे आगे रहे हैं।

Next Story