undefined

सरकार में दम है तो तालिबान को घोषित करें आतंकीः ओवैसी

ओवैसी ने योगी से पूछा कि अब्बा के बहाने किन वोटों का धु्रवीकरण किया जा रहा है बाबा? अगर काम किए होते तो अब्बा-अब्बा चिल्लाने की नौबत नहीं आती।

सरकार में दम है तो तालिबान को घोषित करें आतंकीः ओवैसी
X

पटना। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि नरेंद्र मोदी की सरकार में दम है, तो तालिबान को आतंकी घोषित करें। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अब्बाजान वाले बयान पर कहा कि योगी झूठ बोलते हैं। वे सोचते हैं कि इससे वे अपनी गिरती साख को उठा लेंगे। ओवैसी ने कहा कि सीमाचंल क्षेत्र में पुलिस प्रशासन ने पत्र जारी कर आम जनता से अपील की है कि वे सीमावर्ती गांवों में अवैध घुसपैठियों एवं संदिग्धों की जानकारी दें। आवैसी ने क्षेत्र विशेष को चिह्नित कर जारी इस फरमान पर आपत्ति दर्ज की है। औवेसी ने इसे बिहार सरकार द्वारा चोर-दरवाजे से एनआरसी लागू करने की कोशिश बताया है। उन्होंने कहा कि एआइएमआइएम का विस्तार बिहार में अब सीमांचल के बाहर भी होगा।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान के आने से पाकिस्तान-चीन मजबूत होंगे। यह भारत के लिए फिक्र की बात है। नरेंद्र मोदी की सरकार को तालिबान को आंतकी घोषित करना चाहिए। यूएपीए की सूची में तालिबान को डाले। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के अब्बा जान वाले बयान पर ओवैसी ने उनपर निशाना साधा। योगी ने रविवार को यूपी के कुशीनगर में एक कार्यक्रम में 2017 के पहले लोगों को राशन नहीं मिलने की चर्चा करते हुए कहा था कि तब अब्बा जान कहे जाने वाले लोग राशन को खा जाते थे और कुशीनगर का राशन नेपाल व बांग्लादेश जाता था। ओवैसी ने इसपर योगी से पूछा कि अब्बा के बहाने किन वोटों का धु्रवीकरण किया जा रहा है बाबा? अगर काम किए होते तो अब्बा-अब्बा चिल्लाने की नौबत नहीं आती।

ओवैसी ने कहा कि प्रदेश के मुसलमानों की साक्षरता-दर सबसे कम है, मुस्लिम समुदाय के बच्चों का स्कूल ड्राप-आउट सर्वाधिक है। मुस्लिम बहल क्षेत्रों में स्कूल-कॉलेज नहीं खोले जाते हैं। योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए उन्होंने यह भी कहा कि अल्पसंख्यकों के विकास के लिए केंद्र सरकार से बाबा की सरकार को मिले 16207 लाख रुपयों में से केवल 1602 लाख ही खर्च किए गए। यहां तक कि साल 2017-18 में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत केवल 10 मुसलमानों को हीं घर दिए गए। देश के गंभीर रूप से कुपोषित नौ लाख बच्चों में से चार लाख बच्चे तो केवल यूपी से हैं। यही हाल स्वास्थ्य सेवाओं का है। योगी को झूठ बोलने की आदत है। वे सोचते हैं कि इससे वे अपनी गिरती साख को फिर से उठा पाएंगे।

Next Story