Top
undefined

कांग्रेस को अब विकल्प ही नहीं मानते लोगः कपिल सिब्बल

कपिल सिब्बल ने कहा कि आत्ममंथन ना करना पार्टी की गलती है और हम सभी जानते हैं कि गलती कहां हैं, पार्टी के पास सारे उत्तर हैं लेकिन अफसोस इस बात है कि कांग्रेस अभी भी अलर्ट नहीं हो पा रही हैं, ये चिंता का विषय है।

कांग्रेस को अब विकल्प ही नहीं मानते लोगः कपिल सिब्बल
X

नई दिल्ली। बिहार की दुर्दशा को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व पर सवाल खड़े करने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी की कार्यशैली पर प्रहार करते हुए िकहा कि बिहार के चुनाव में जो हाल कांग्रेस का हुआ है, उसे देखकर मुझे लगता है कि पार्टी को अबआत्मनिरीक्षण की जरूरत है और मुझे आशा है कि पार्टी अब इस ओर जरूर सोचेगी क्योंकि ऐसा करना निहायत ही जरूरी है।

इंडियन एक्सप्रेस से वार्ता में कपिल सिब्बल ने कहा कि देश के लोग अब कांग्रेस को विकल्प ही मानते हैं, केवल बिहार चुनाव की ही बात नहीं है, जहां-जहां पर भी उपचुनाव हुए हैं, वहां-वहां भी पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, इससे पीछे कारण लोगों को अब पार्टी प्रभावी विकल्प के तौर पर नहीं नजर आती है, बिहार चुनाव में एनडीए का विकल्प राजद थी ना कि कांग्रेस पार्टी, हम उपचुनाव में सारी सीटें हार गए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में हमने गुजरात में एक भी सीट नहीं जीती, वहां के उपचुनाव में कांग्रेस के 3 प्रत्याशियों ने अपनी जमानत खो दी, पार्टी को यूपीके उपचुनावों में 2 प्रतिशत से कम वोट हासिल हुए हैं, ये सारी बातें ये साबित करती हैं कि पार्टी को आत्ममंथन की तत्काल प्रभाव से आवश्यकता है और मैं आशा करता हूं, पार्टी जल्द ही इससे उबरेगी, हालांकि सिब्बल ने ये भी कहा कि पार्टी नेतृत्व का मानना है कि चुनाव में हार से पार्टी का काम नहीं रुकना चाहिए, हम पहले भी जनता के लिए काम करते आए हैं और आगे भी करते रहेंगे।

कपिल सिब्बल ने कहा कि आत्ममंथन ना करना पार्टी की गलती है और हम सभी जानते हैं कि गलती कहां हैं, पार्टी के पास सारे उत्तर हैं लेकिन अफसोस इस बात है कि कांग्रेस अभी भी अलर्ट नहीं हो पा रही हैं, ये चिंता का विषय है। सिब्बल ने कहा कि सच को स्वीकार करने के लिए कांग्रेस को अब बहादुर होना ही पड़ेगा और ये जितना जल्दी हो जाए उतना अच्छा है।

Next Story