undefined

प्रियंका-राहुल ने सचिन पायलट को नहीं दिया मिलने का समय

पार्टी हाईकमान ने सचिन पायलट को साफ शब्दों में मैसेज दे दिया है कि राजस्थान में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बने रहेंगे और उन्हीं के नेतृत्व में सब कुछ होगा।

प्रियंका-राहुल ने सचिन पायलट को नहीं दिया मिलने का समय
X

नई दिल्ली। राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे सियासी संकट के बीच पार्टी की रणनीतिकार प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने छह दिन तक भी मिलने का समय नहीं दिया है। इसके बाद अपमानित सचिन अपना सा मंुह लेकर जयपुर लौट गए।

राजस्थान कांग्रेस में चल रही गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। सियासी संकट के बीच सचिन पायलट शुक्रवार से दिल्ली में डेरा जमाए हुए थे और उनको उम्मीद थी कि पार्टी आलाकमान के साथ प्रियंका गांधी उनसे से मिलेंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पायलट को भरोसा था कि पहले उनसे जो वादा किया गया है या फिर उन्होंने जो अपनी मांग रखी है, उसको गंभीरता से लिया जाएगा और समस्या का समाधान होगा। हालांकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। साफ है कि 6 दिनों तक पायलट के दिल्ली में रुकने के बाद भी कोई रास्ता नहीं बन पाया है। सचिन पायलट पिछले एक साल से नाराज चल रहे हैं। जबकि उनके समर्थकों का कहना है कि सचिन पायलट राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष थे और उनको देखते हुए जनता ने कांग्रेस के उम्मीदवारों को चुना था। जब सरकार बनी तो पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया और अशोक गहलोत को कमान सौंप दी। वहीं, पूरी दमदारी से लड़ने वाले सचिन को डिप्टी सीएम बनाया गया। वैसे अशोक गहलोत को वरिष्ठता को देखते हुए पार्टी ने राजस्थान का सीएम बनाया था। पार्टी हाईकमान ने सचिन पायलट को साफ शब्दों में मैसेज दे दिया है कि राजस्थान में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बने रहेंगे और उन्हीं के नेतृत्व में सब कुछ होगा। हालांकि पायलट भविष्य के बड़े नेता हैं और उन्हें आगे मुख्यमंत्री बनने का मौका मिलेगा। यही नहीं, पार्टी को जब भी मौका मिला तो मंत्रिमंडल में या फिर संगठन में सचिन पायलट को पद दिया गया, लेकिन फिलहाल उन्हें इंतजार करना चाहिए।

Next Story