undefined

प्रियंका टिबरेवाल हो सकती हैं भवानीपुर उपचुनाव से बीजेपी उम्मीदवार

टबरेवाल ने बताया कि पार्टी की ओर से उनकी राय ली गई है कि क्या वह भवानीपुर से चुनाव लड़ना चाहती हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि भवानीपुर से चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी में कई नामों पर चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा कि अभी मुझे पता नहीं है उम्मीदवार कौन होगा।

प्रियंका टिबरेवाल हो सकती हैं भवानीपुर उपचुनाव से बीजेपी उम्मीदवार
X

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव में ममता बनर्जी के सामने भवानीपुर सीट से बीजेपी प्रियंका टिबरेवाल को उतार सकती है।

जानकार सूत्रों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की सबसे हॉट सीट से बीजेपी आज वकील प्रियंका टिबरेवाल के नाम की ाोषणा कर सकती है। बता दें कि टिबरेवाल बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो की कानूनी सलाहकार भी रह चुकी हैं। बाबुल सुप्रियो के कहने पर ही प्रियंका टिबरेवाल ने साल 2014 में बीजेपी ज्वाइन की थी। साल 2015 में, प्रियंका ने भाजपा उम्मीदवार के रूप में वार्ड संख्या 58 (एंटली) से कोलकाता नगर परिषद का चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें तृणमूल कांग्रेस के स्वपन समदार से हार का सामना करना पड़ा था। भाजपा ज्वाइन किए प्रियंका को अभी छह साल का ही समय हुआ है लेकिन उन्होंने कई महत्वपूर्ण मोर्चे पर काम संभाला है। अगस्त 2020 में उन्हें पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता युवा मोर्चा का उपाध्यक्ष बनाया गया था। इस साल उन्होंने एंटली से विधानसभा चुनाव भी लड़ा था। हालांकि इस चुनाव में उन्हें टीएमसी के स्वर्ण कमल साहा से 58,257 मतों से हार का सामना करना पड़ा था।

प्रियंका टिबरेवाल का जन्म सात जुलाई1981 को कोलकाता में हुआ था। प्रियंका की स्कूली शिक्षा वेलैंड गोल्डस्मिथ स्कूल में हुई और बाद में वह उच्च शिक्षा के लिए दिल्ली आ गईं। प्रियंका ने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। साल 2007 में कलकत्ता विश्वविद्यालय के अधीनस्थ हाजरा लॉ कॉलेज से कानून की डिग्री हासिल कीं। टबरेवाल ने बताया कि पार्टी की ओर से उनकी राय ली गई है कि क्या वह भवानीपुर से चुनाव लड़ना चाहती हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि भवानीपुर से चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी में कई नामों पर चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा कि अभी मुझे पता नहीं है उम्मीदवार कौन होगा।

Next Story