undefined

कांग्रेस में राहुल की टेंशन बढ़ा रहे हैं बागी

राहुल गांधी की पहल पर राज्यसभा में उनकी जगह पर मल्लिकार्जुन खड़गे को लीडर और उन्हें सदन में उपनेता के तौर पर काम दिया गया था। खड़गे राहुल गांधी और आनंद शर्मा सोनिया के करीब माने जाते हैं। इसके बाद से साफ है कि पार्टी में सोनिया और राहुल गांधी के करीबियों के बीच टकराव तेज हो रहा है।

कांग्रेस में राहुल की टेंशन बढ़ा रहे हैं बागी
X

नई दिल्ली । कांग्रेस के भीतर समूह जी23 बनाकर अंदरूनी लोकतंत्र की स्थापना और संगठन चुुनाव की मांग के लिए डटे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की तादाद बढ रही है। वहीं हाल ही में जम्मू में मीटिंग के बाद अब ये नेता दूसरे राज्यों में भी बैठकें करने की तैयारी कर रहे हैं। इनमें यूपी, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली भी शामिल है। पार्टी के अंदर यह सुगबुगाहट राहुलगांधी के लिए परेशानी खडी कर सकती है।

हाल में जम्मू में हुई बागी नेताओं की रैली के दौरान गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और कपिल सिब्बल जैसे पुराने कांग्रेसी नेता भगवा साफे पहने नजर आए थे। हिंदू विरोधी चोला उतारने की कोशिश के साथ इस रैली में कांग्रेस के कमजोर होने की बात कहकर इन नेताओं ने संगठनात्मक चुनावों की बात कहकर नेतृत्व को साफ तरह से चुनौती दी। अब यह बागी गुट कुछ और रैलियां करने की तैयार कर रहा है। ये रैलियां हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली तथा यूपी में करने की तैयारी है। इस कडी में अगली बैठक हिमाचल प्रदेश में हो सकती है। जम्मू में जुडे आनंद शर्मा हिमाचल से ही हैं। गांधी परिवार के बेहद करीबी रहे आनंद शर्मा के बागी गुट के साथ जुडने के बाद पार्टी में हलचल बढ गई है। राहुल गांधी की पहल पर राज्यसभा में उनकी जगह पर मल्लिकार्जुन खड़गे को लीडर और उन्हें सदन में उपनेता के तौर पर काम दिया गया था। खड़गे राहुल गांधी और आनंद शर्मा सोनिया के करीब माने जाते हैं। इसके बाद से साफ है कि पार्टी में सोनिया और राहुल गांधी के करीबियों के बीच टकराव तेज हो रहा है। कांग्रेस के ये नेता संगठनात्मक चुनावों में पार्टी में वंशवादा को चुनौती देते हुए जून में प्रस्तावित अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए भी अपना कैंडिडेट खड़ा करने की तैयारी कर रहे हैं।

Next Story