undefined

बिहार में शाहनवाज बनेंगे मंत्री!

बिहार में शाहनवाज बनेंगे मंत्री!
X

पटना। बिहार में मंत्रिमंडल विस्‍तार कल होगा। सीएम नीतीश कुमार की कैबिनेट के इस विस्‍तार में भाजपा की ओर से शाहनवाज हुसैन का शामिल होना लगभग तय माना जा रहा है। शाहनवाज के अलावा भाजपा की ओर से सम्राट चौधरी, संजय सरावगी, संजीव चौरसिया और नीतिन नवीन के भी मंत्री बनने की उम्‍मीद है।

जनता दल यूनाइटेड कोटे से बसपा से आए जमा खां, निर्दलीय विधायक सुमित सिंह और पिछड़ा वर्ग से भागीरथी देवी के मंत्री बनने की सम्‍भावना है। सीएम नीतीश अपने पहले कैबिनेट विस्‍तार में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्‍व देने वाले हैं। बताया जा रहा है कि अनुभवी के साथ-साथ मंत्रिमंडल में कई नए युवा चेहरों को भी मौका मिलेगा। नीतीश का जोर अच्‍छा प्रदर्शन कर सकने वाले नेताओं को मंत्री बनाने पर है।

गौरतलब है कि 16 दिसम्‍बर को सरकार गठन के बाद से ही मंत्रिमंडल विस्‍तार को लेकर बिहार की सियासत गर्म थी। इसमें हो रही देरी की वजह से विपक्ष जद यू-भाजपा गठबंधन को लेकर लगातार हमलावर था। आज सुबह ही मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने संकेत दिया था कि मंत्रिमंडल विस्‍तार में अब और देरी नहीं होगी।

उन्‍होंने अपनी सूची भाजपा को सौंप दी थी। इसके पहले भाजपा में भी अपने कोटे के मंत्रियों को लेकर लम्‍बा विचार-विमर्श चल चुका है। सोमवार देर शाम सूत्रों के हवाले से खबर आई कि अंतत: भाजपा ने भी अपने मंत्रियों के नामों पर मुहर लगा दी है। कल राजभवन के राजेन्‍द्र मंडपम में शपथ ग्रहण समारोह होगा।

Next Story