Top
undefined

शर्मनाकः 36 आल आउट- एक पारी में सबसे कम स्कोर का भारत का रिकाॅर्ड

दूसरी पारी मे इडियन टीम ने 9 विकेट खोकर सिर्फ 36 रन बनाए। शमी चोट लगने के चलते बल्लेबाजी नहीं कर सके। टेस्ट क्रिकेट में यह भारत का अबतक का सबसे खराब प्रदर्शन था।

शर्मनाकः 36 आल आउट- एक पारी में सबसे कम स्कोर का भारत का रिकाॅर्ड
X

नई दिल्ली। एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया की बल्लेबाजी आॅस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाई। दूसरी पारी मे इडियन टीम ने 9 विकेट खोकर सिर्फ 36 रन बनाए। शमी चोट लगने के चलते बल्लेबाजी नहीं कर सके। टेस्ट क्रिकेट में यह भारत का अबतक का सबसे खराब प्रदर्शन था। इससे पहले साल 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टीम 42 रनों पर आॅलआउट हुई थी।

भारतीय टीम के लिए आज बेहदर शर्मनाक दिन रहा। भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच तीसरे दिन की शुरुआत के लिए भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और मयंक अग्रवाल मैदान पर उतरे थे, लेकिन पैट कमिंस ने बुमराह (2) को बेहद जल्द पवेलियन भेजकर आॅस्ट्रेलिया को दिन की पहली सफलता दिलाई। इसके बाद कमिंस ने इसके बाद कमिंस ने चेतेश्वर पुजारा (0) और अजिंक्य रहाणे (0) को भी सेट होने का कोई मौका नहीं दिया। वहीं, दूसरे छोर से जोश हेजलवुड ने मयंक अग्रवाल (9) को चलता किया, जबकि पैट कमिंस ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (4) को भी सस्ते में चलता किया। ऋद्धिमान साहा (4) और हनुमा विहारी (8) भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका और भारत की टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह भारत का सबसे कम स्कोर है, इससे पहले भारत की टीम 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ 42 रनों पर आॅलआउट हुई थी। आॅस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने पांच और पैट कमिंस ने चार विकेट अपने नाम की। भारत की तरफ से आखिरी बल्लेबाज मोहम्मद शमी चोटिल होने के चलते बल्लेबाजी नहीं कर सके।

Next Story