undefined

जेवेलियन थ्रो के लिए ग्रुप में नंबर-1 रहे नीरज चोपड़ा से गोल्ड की उम्मीद

नीरज चोपड़ा जेवलिन थ्रो का फाइनल मुकाबला खेलने के लिए 7 अगस्त यानी शनिवार को मैदान पर उतरेंगे। फाइनल मुकाबला 7 अगस्त को भारतीय समयानुसार शाम 4।30 बजे खेला जाएगा।

जेवेलियन थ्रो के लिए ग्रुप में नंबर-1 रहे नीरज चोपड़ा से गोल्ड की उम्मीद
X

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में जगह बनाकर भारत को सोना देने की उम्मीद बरकरार रखी है। क्वॉलिफिकेशन में नीरज चोपड़ा ने पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर के साथ 83.50 मीटर का क्वॉलिफिकेशन मार्क हासिल किया और वह टॉप पर रहे।

इस स्पर्धा का फाइनल मुकाबला 7 अगस्घ्त को खेला जाएगा। भारत ने आज तक ट्रैक एवं फील्ड में ओलंपिक मेडल नहीं जीता है। ऐसे में नीरज पर सबकी नजर हैं। नीरज का कहना है कि क्वॉलिफिकेशन में पहला प्रयास शानदार था, मगर फाइनल में सुधार की जरूरत है। नीरज के बाद जर्मनी के वेटर दूसरे स्थान पर रहे और पाकिस्तान के अरशद नदीम तीसरे स्थान पर रहे। एथलेटिक्स में पहली बार कोई पाकिस्तानी खिलाड़ी ओलंपिक के एथलेटिक्स फाइनल में जगह बना पाया। जर्मन खिलाड़ी ने 85.64 मीटर का और अरशद ने 85.16 मीटर का थ्रो किया था। नीरज चोपड़ा जेवलिन थ्रो का फाइनल मुकाबला खेलने के लिए 7 अगस्त यानी शनिवार को मैदान पर उतरेंगे। फाइनल मुकाबला 7 अगस्त को भारतीय समयानुसार शाम 4।30 बजे खेला जाएगा।

Next Story