Top
undefined

आईपीएल 2020 का आगाज शनिवार से

आईपीएल 2020 दुनिया भर में सबसे बड़ी टी 20 लीग है जिसमें प्रतियोगिता जीतने के लिए एक-दूसरे के खिलाफ आठ टीमों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

आईपीएल 2020 का आगाज शनिवार से
X

आईपीएल 2020: कब और कहां देखें

नई दिल्ली । इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन कल (19 सितंबर) से शुरू होगा जब गत चैंपियन मुंबई इंडियंस अबु धाबी में उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के साथ मुकाबला करेगी। आईपीएल 2020 दुनिया भर में सबसे बड़ी टी 20 लीग है जिसमें प्रतियोगिता जीतने के लिए एक-दूसरे के खिलाफ आठ टीमों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। गौरतलब है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल और किंग्स इलेवन पंजाब जैसी टीमों को 2008 में खेलने के बाद से अब तक एक बार भी खिताब हाथ नहीं लगा है। IPL 2020 है पूरी तरह तैयार- जबकि मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमें क्रमशः 4 और 3 बार ये ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी हैं। COVID-19 महामारी के कारण 13वां सीजन UAE में खेला जाएगा और कुल मिलाकर यह आईपीएल का ऐसा तीसरा संस्करण होगा जो भारत के बाहर खेला जाएगा। इससे पहले 2009 का सीजन पूरी तरह से दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था, 2014 का सीजन आंशिक रूप से यूएई में ही खेला गया था। बर्थडे विश पर PM ने कोहली को दिया धन्यवाद, कहा- आप और अनुष्का अच्छे माता-पिता होंगे आईपीएल 2020 मैच टाइमिंग- प्रशंसकों को ध्यान देना चाहिए कि आईपीएल 2020 के मैच 07:30 PM (IST) बजे होंगे, ना की 08:00 PM (IST) के नियत समय पर जो भारत में आईपीएल के दौरान होंगे। 3 अक्टूबर से शुरू होने वाले दोपहर के मैच, 04:00 PM (IST) की तुलना में 03:30 PM (IST) से शुरू होंगे। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 कब और कहां देखना है? पिछले सीजन की तरह, स्टार नेटवर्क इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की लाइव स्ट्रीमिंग भारत में प्रसारित करेगा। यह टी 20 प्रतियोगिता स्टार के कई चैनलों पर प्रसारित की जाएगी, जबकि छह भाषाओं में अंग्रेजी, हिंदी, तेलुगु, तमिल, बंगाली और कन्नड़ में प्रसारित की जाएगी। इंडियन प्रीमियर लीग के स्टार के व्यापक कवरेज को ध्यान में रखते हुए, प्रशंसकों को नेटवर्क के स्वामित्व वाले कई चैनलों पर लाइव क्रिकेट देखने को मिलेगा।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और टीवी पर यहां देख सकते हैं- ऑनलाइन उपयोगकर्ता IPL 2020 को Star के स्ट्रीमिंग एप्लिकेशन 'Disney + Hotstar' से स्ट्रीम कर सकते हैं। Jio और Airtel जैसी दूरसंचार कंपनियां अपने डेटा रिचार्ज पैक के साथ 'Disney + Hotstar' सदस्यता खरीदने के लिए लुभावने ऑफर दे रही हैं। मैच शुरू होने का समय - शाम 07:30 बजे (भारतीय समयानुसार)। टीवी चैनल - स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 1, स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 3, स्टार स्पोर्ट्स 3 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल, सुवर्णा प्लस ( कन्नड़), जलशा मूवीज़ (बंगाली), माँ मूवीज़ (टेलीगू), स्टार प्रवाह एचडी (मराठी), स्टार गोल्ड, स्टार गोल्ड एचडी। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म - डिज्नी + हॉटस्टार।

Next Story