undefined

वर्ल्ड एथलेटिक्स में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता, मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

वे विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाले पहले भारतीय बन गए है

वर्ल्ड एथलेटिक्स में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता, मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई
X

नई दिल्ली। नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपिंयनशिप के पुरुष जैवलिन थ्रो मुक़ाबले में सिल्वर मेडल जीत कर एक बार से फिर से देश का नाम रोशन किया है। इसके साथ ही वे विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाले पहले भारतीय बन गए है। ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरे देश ने बधाई दी है। इस मौके पर पानीपत में मौजूद नीरज की मां सरोज देवी ने बेटे की जीत पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि ये सिर्फ हमारी नहीं बल्कि पूरे देश की खुशी है।



नीरज चोपड़ा ने अमेरिका के यूजीन में चल रही चैम्पियनशिप की भाला फेंक स्पर्धा में 88.13 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मैडल जीता है। नीरज चोपड़ा ने पिछले साल तोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मैडल जीता था। आपको बता दे कि नीरज चोपड़ा, शूटर अभिनव बिंद्रा के बाद ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण जीतने वाले वह पहले भारतीय हैं। इससे पहले भारत के लिये वर्ल्ड चैम्पियनशिप में एकमात्र पदक 2003 में पेरिस में अंजू बॉबी जॉर्ज ने लंबी कूद में कांस्य जीता था। इस उपलब्धि के बाद नीरज चोपडा को बधाई देने वालो को तांता लगा हुआ है।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नीरज चोपडा को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया हमारे सबसे प्रतिभावान खिलाड़ियों में से एक नीरज चोपड़ा की महान उपलब्धि, विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को बधाई। 'भारतीय खेलों के लिये यह खास पल। आगामी टूर्नामेंटों के लिये नीरज को शुभकामना'



उन्हे पीएम मोदी समेत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर, यूपी मे मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ समेत देश की जानी मानी हस्तियो ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।


Next Story