undefined

टी20 वर्ल्ड कप भारत नहीं यूएई में आयोजित होगा

सूत्रों ने बताया कि 17 अक्टूबर से वर्ल्ड कप के मुकाबले शुरू हो सकते हैं। 16 टीमों के इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा।

टी20 वर्ल्ड कप भारत नहीं यूएई में आयोजित होगा
X

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने ऐलान किया है कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में होगा। आज इसकी आधिकारिक घोषणा हो गई। कोरोना के चलते पहले ही देश में इसके आयोजन को लेकर संदेह था।

बीसीसीआई ने आईसीसी को इस बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी दे दी है। टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल के बचे 31 मुकाबले भी यूएई में होने हैं। बोर्ड के सचिव जय शाह ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच टूर्नामेंट को शिफ्ट किए जाने के बारे में जानकारी दी। जय शाह ने कहा कि हमने आईसीसी को आज आधिकारिक तौर पर टी20 वर्ल्ड कप को यूएई में शिफ्ट किए जाने के बारे में जानकारी दे दी है। टूर्नामेंट की तारीख पर फैसला आईसीसी करेगा।

सूत्रों ने बताया कि 17 अक्टूबर से वर्ल्ड कप के मुकाबले शुरू हो सकते हैं। 16 टीमों के इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा। टूर्नामेंट के मुकाबले यूएई के अलावा ओमान में भी हो सकते हैं। आईपीएल के मुकाबले होने के कारण यूएई में आयोजन को लेकर अधिक दबाव ना पड़े। इस कारण शुरुआती राउंड के मुकाबले ओमान में हो सकते हैं। यूएई की बात करें तो दुबई, शारजाह और अबुधाबी में मुकाबले होने हैं। इससे पहले 2016 का टी20 वर्ल्ड का आयोजन भारत में ही हुआ था। तब विंडीज की टीम चैंपियन बनी थी। टी20 वर्ल्ड कप में 16 टीमों को मौका दिया गया है। कुल 45 मुकाबले होने हैं। पहला राउंड 8 टीमों के बीच होगा। दो ग्रुप में 4-4 टीमें रहेंगी। कुल 12 मैच होंगे। दोनों ग्रुप की टाॅप टीम सुपर-12 के लिए क्वालिफाई करेगी। यहां 12 टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा। कुल 30 मैच होंगे। इसके बाद दो सेमीफाइनल और फाइन होगा।

जानकारी के मुताबिक आईपीएल के बचे मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच हो सकते हैं। इसका आयोजन भी यूएई में होना है। बीसीसीआई पहले ही इसकी घोषणा कर चुका है। 4 मई को कोरोना केस आने के बाद 29 मैच के बाद ही टी20 लीग को स्थगित कर दिया था। अभी सीजन के 31 मुकाबले बचे हैं।

Next Story