Top
undefined

विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने क्रिकेट जगत को कहा गुडबाय

पटेल ने अपने ट्विटर पर पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरभ गांगुली का शुक्रिया अदा किया। जिनकी कप्तानी में पटेल ने डेब्यू किया था। पटेल ने लिखा, मैं खास तौर पर दादा का ऋणी हूं, मेरे पहले कप्तान, जिन्होंने मुझ पर काफी विश्वास जताया।

विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने क्रिकेट जगत को कहा गुडबाय
X

नई दिल्ली। विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने क्रिकेट जगत को अलविदा कह दिया।

बुधवार को ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए पटेल ने इसकी घोषणा की। 35 वर्षीय पटेल ने अपने 18 साल के करियर में भारत के लिए 25 टेस्ट, 38 वनडे इंटरनैशनल और दो टी20 इंटरनैशनल मुकाबले खेले। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने गुजरात के लिए 194 मैच खेले। वह जनवरी 2018 में भारत की जोहान्सबर्ग में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली ऐतिहासिक टेस्ट टीम का भी हिस्सा थे। इसके एक साल बाद आॅस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने वाले भारतीय दल में भी पटेल शामिल थे। पटेल ने साल 2002 में भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ नाॅटिंगम में डेब्यू किया। वह भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले सबसे युवा विकेटकीपर थे। उस समय उनकी उम्र 17 साल 153 दिन थी। उनका करियर हालांकि ठीक ही चल रहा था लेकिन 2004 में दिनेश कार्तिक और फिर महेंद्र सिंह धोनी के आने के बाद पटेल टीम के नियमित सदस्य नही रह पाए। पटेल ने गुजरात के लिए पहला रणजी ट्रोफी मैच भारत के लिए डेब्यू करने के दो साल दो महीने बाद नवंबर 2004 में खेला। पटेल ने हालांकि वापसी की लेकिन वह टीम में जगह पक्की नहीं कर पाए क्योंकि एक और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा टेस्ट के लिए पहली पसंद बन गए।

पटेल ने ट्विटर पर लिखा, आज मैं क्रिकेट के सभी फार्मेट से संन्यास का ऐलान कर रहा हूं और इसी के साथ मेरा 18 साल लंबा करियर समाप्त हो रहा है। मैं कई लोगों का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। बीसीसीआई ने मुझ पर बहुत ज्यादा विश्वास जताया और 17 साल के एक लड़के को टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला। पटेल ने अपने ट्विटर पर पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरभ गांगुली का शुक्रिया अदा किया। जिनकी कप्तानी में पटेल ने डेब्यू किया था। पटेल ने लिखा, मैं खास तौर पर दादा का ऋणी हूं, मेरे पहले कप्तान, जिन्होंने मुझ पर काफी विश्वास जताया।

Next Story