undefined

उप निरीक्षक की दबंगई पेट्रोल का पैसा मांगने पर सेल्समैन को दी गालियां, जेल भेजने की धमकी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस विभाग के दामन पर लगे धब्बे को छुड़ाने का जितना प्रयास करते हैं वही आए दिन इसकी छवि खराब होती जा रही है। अभी दिव्यांग ई रिक्शा चालक को पुलिस कर्मी द्वारा बेरहमी से पीटने का मामला शांत नहीं हुआ था कि एक दरोगा ने पेट्रोल पंप के सेल्समैन को पैसे मांगने पर धुआंधार गालियों से नवाज दिया। पुलिस विभाग को शर्मसार करने के एक और मामला सामने आया है। यह मामला जनपद ललितपुर के ग्राम गिरार का है।

एक उप निरीक्षक ने अपनी निजी कार में पेट्रोल भराया। पेट्रोल डालने के बाद जब सेल्समैन ने पैसे मांगे तो दरोगा खाकी वर्दी का रौब झाड़ते हुए गाली गलौच करने लगा। वर्दी के घमंड में चूर दरोगा इतने पर ही शांत नहीं हुआ बल्कि यहीं नहीं रुका बल्कि सेल्समैन को जेल भेजने तक की धमकी दे डाली। गाली गलौज का शोर सुनकर पेट्रोल पंप संचालक भी मौके पर आ गया और उसने दरोगा के दुर्व्यवहार का वीडियो बना लिया। पेट्रोल पंप संचालक ने दरोगा की दबंगई की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की और साक्ष्य के रूप में वीडियो रिकार्डिंग भी सौंपी।

पुलिस अधीक्षक ने पेट्रोल पंप संचालक की शिकायत का संज्ञान लेते हुए आरोपी उपनिरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया है। पुलिस अधीक्षक को की गई शिकायत में पेट्रोल पंप संचालक ने बताया कि उसका कस्बे में पेट्रोल पंप है। थाना गिरार में तैनात उपनिरीक्षक प्रवीण यादव सुबह पेट्रोल पंप पर आए और अपनी निजी कार में 2423 रुपये का पेट्रोल भराया। पेट्रोल भरने के बाद जब सेल्समैन ने उपनिरीक्षक से पैसे मांगे तो पुलिसकर्मी गालीगलौच करने लगा।

दरोगा ने पंप पर खड़े पेट्रोल, डीजल लेने के लिए खड़े दूसरे ग्राहकों को जिनमें अधिकतर किसान थे को जेल भेजने की धमकी देते हुए भगा दिया। पेट्रोल पंप संचालक ने समझदारी दिखाते हुए दरोगा के गाली गलौज का वीडियो बना लिया। पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी दरोगा प्रवीण कुमार को लाइन हाजिर कर दिया साथ ही जांच के निर्देश दिए हैं।

Next Story