Top
undefined

कन्नौज : दहेज की भेंट चढ़ी महिला, लालची पति ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

कन्नौज : दहेज की भेंट चढ़ी महिला, लालची पति ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट
X

महिलाओं पर जुल्मों सितम का सिलसिला लगातार जारी है। इस बार दहेज के लोभी पति ने दहेज की खातिर पत्नी को पीट-पीटकर बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। दिल दहला देने वाली यह घटना उत्तर प्रदेश के कन्नौज जनपद में हुई है। कन्नौज में दहेज के लालची एक शख्स ने अपनी पत्नी की पीट-पीटकर जान ले ली। पुलिस की छानबीन में मोहल्लेेेे वालों ने बताया कि पति अक्सर अपनी पत्नी के ऊपर मायके से दहेज लाने का दबाव बनाता था। उत्तर प्रदेश के जनपद कन्नौज के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के मुरादगंज का रहने वाला शरीफ उर्फ बाबा की डेढ़ साल पहले खोजीपुर गांव निवासी नाजरीन के साथ शादी हुई थी। शादी के बाद सेे ही शरीफ अक्सर नाजरीन पर दहेज लाने के लिए दबाव बनाता था।

दहेज लाने की बात को लेकर अक्सर दोनों में झगड़ा होता था। हत्या वाले दिन भी दोनों के बीच दहेज को लेकर तकरार शुरू हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि मारपीट की नौबत आ गई। फिर गुस्साए शरीफ ने नाजरीन की पीट-पीटकर हत्या कर दी। नाजरीन के मायके वालों को जब घटना के बारे में पता चला तो वह लोग रोते पीटते शरीफ के घर पहुंचे। वहां उन्हें नाजरीन का शव मिला जबकि नाजरीन के पति और ससुराल वाले मौके से नदारद मिले। मृतका के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। उधर, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मायके वालों से मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी तहरीर में नाजरीन के पति शरीफ और परिवार के दूसरे सदस्यों को हत्यारोपी बताया गया है। पुलिस आरोपियों को दबोचने के लिए उनकी तलाश में जुट गई है। वही कन्नौज के पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद ने बताया कि नाजरीन के मायके पक्ष की तरफ से एक शिकायती पत्र मिला है। शिकायती पत्र के आधार पर प्राथमिकी दर्ज हो गई है। पुलिस अधीक्षक नेे बताया कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Next Story