undefined

लव जेहाद में अपहृत युवती बनी जोया खान

कानपुर । लव जिहाद और धर्मांतरण के एक और मामले में पांच दिनों से लापता युवती का धर्म परिवर्तन कर उसका नाम जोया शेख रख दिया गया। परिजनों का आरोप है कि सलमान नाम के युवक ने उनकी बेटी को बहला फुसलाकर है उसे जाल में फंसा कर उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराने के बाद निकाह किया है।

युवती की मां ने आरोप लगाया कि वह पांच दिनों तक थाने के चक्कर लगाती रही लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस सक्रियता दिखाती तो बेटी की जिंदगी खराब होने से बच जाती। मां ने मामले की जांच के लिए एसआईटी से न्याय की गुहार लगाई है।

बताया गया है कि पनकी थाना क्षेत्र में रहने वाली 20 वर्षीय युवती मां के साथ दादा नगर स्थित फैक्ट्री में रोजाना मां के काम करने के लिए जाती थी। युवती का मौसी के यहां लाल कॉलोनी में भी आना-जाना था। उसके पड़ोस में रहने वाले सलमान ने युवती को अपने प्रेम जाल में फांस लिया। युवती को बहलाने के बाद उसे अपने साथ ले गया। युवती 5 अक्टूबर को घर से लापता हुई थी। 6 अक्टूबर को पनकी थाने में बेटी में गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी। पुलिस ने इस मामले में कुछ नहीं किया। बाद में उसे बताया कि बेटी का धर्म परिवर्तन करा दिया गया है और उससे सलमान नाम के युवक ने निकाह और कोर्ट मैरिज भी कर ली है। उसका नाम अब जोया हो गया है।

Next Story