undefined

वंदेमातरम गायन का विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारी, आप भी हो सकते हैं सहभागी

वंदेमातरम गायन का विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारी, आप भी हो सकते हैं सहभागी
X

लखनऊ । चौरीचौरा शताब्दी समारोह को वैश्विक बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर एक अनूठा विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारी की गई है। वंदे मातरम का गायन करने के साथ उसकी वीडियो अपलोड कर गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड बनाने के इस अभियान में बुधवार को छात्रों से लेकर पंचायतीराज विभाग के सफाई कर्मियों और उनके ‌परिवारवालों तक ने सहभागिता निभाई। गुरुवार की दोपहर 12 बजे तक वीडियो अपलोड कर सूबे का कोई भी नागरिक इस अभियान का हिस्सा बन सकता है।

सैल्यूट की मुद्रा में वंदे मातरम के पहले छंद को गाकर आप भी वीडियो अपलोड कर शहीदों की याद में इस विश्व कीर्तिमान का हिस्सा बन सकते हैं। इसके लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड की तरफ से बुधवार की सुबह ही उपलब्ध कराए गए लिंक

https://chaurichauramahotsav.in/ पर जाकर वीडियो अपलोड करना होगा। शासन स्तर से एक तय समय में करीब 50 हजार लोगों द्वारा वंदे मातरम के गायन वाला वीडियो अपलोड कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड बनाने की तैयारी है। शहीदों को वंदे मारतम् का गायन कर श्रद्धांजलि देने का यह सिलसिला बुधवार की सुबह 10 बजे से शुरू होकर 4 फरवरी की दोपहर 12 बजे तक चलेगा। बुधवार को शासन और जिला प्रशासन के सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए लिंक को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया गया। गोरखपुर में कई विद्यालयों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के छात्रों के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों और उनके परिजनों ने पहले दिन वीडियो अपलोड किया।

Next Story