undefined

समाजवाद को बहरूपिया ब्रांड बना दिया है : योगी आदित्यनाथ

समाजवाद को बहरूपिया ब्रांड बना दिया है : योगी आदित्यनाथ
X

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी लोहिया के रास्ते से भटक कर अब संतति और संपत्ति के चक्कर में पड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि पहले के महान समाजवादी नेताओं आचार्य नरेन्द्र देव, जय प्रकाश नारायण और डॉ. राम मनोहर लोहिया का सम्मान सभी करते हैं।

आज बजट पर चर्चा के दौरान विधान परिषद में अपने लगभग दो घंटे के भाषण में मुख्यमंत्री सपा पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने समाजवाद को बहुरुपिया ब्रांड बना दिया। समाजवाद अब संपत्ति और संतति तक सीमित हो गया है। पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव के पास पहुंचकर समाजवाद प्रगतिशील हो जाता है। राम मंदिर के लिए चंदा अभियान को लेकर एक सपा सदस्य की टिप्पणी पर योगी ने कहा कि यह अभियान इसलिए है ताकि एक गरीब आदमी भी राम मंदिर के निर्माण में सहयोग दे सके। कुछ लोगों को इससे भी आपत्ति है।

सबका साथ सबका विकास के नारे को याद दिलाते हुए नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में मुस्लिम आबादी 18 प्रतिशत के आसपास है लेकिन सरकारी योजनाओं का लाभ पाने वालों में 30 से 35 प्रतिशत के करीब मुस्लिम समाज के लोग हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार जाति व धर्म के नाम पर भेदभाव नहीं करती है।

Next Story