undefined

ज्ञानवापी पर रिपोर्ट आज कोर्ट में पेश होने पर संशय

ज्ञानवापी पर रिपोर्ट आज कोर्ट में पेश होने पर संशय
X

वाराणसी । ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में तीन दिनों से चल रही सर्वे की कार्यवाही सोमवार को पूरी हो गई। सर्वे और वीडियोग्राफी में क्या-क्या दिखा है यह अब कोर्ट में पेश किया जाएगा। सिविल जज (सीनियर डिवीजन) की अदालत में मंगलवार को रिपोर्ट सौंपी जाएगी या नहीं, इस पर अभी सस्पेंस बरकरार है। कोर्ट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने कहा है कि रिपोर्ट अभी तैयार नहीं है। हालांकि, इस पर काम चल रहा है और यदि कोर्ट की सुनवाई शुरू होने से पहले इसे फाइनल कर लिया जाता है तो पेश कर दिया जाएगा।

कोर्ट कमिश्रर अजय कुमार मिश्र ने कहा कि रिपोर्ट को आज ही पेश करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ''हम लोग पूरा प्रयास कर रहे हैं कि 2 बजे तक तैयार कर दें, अभी 50:50 चांस है।'' वहीं, असिस्टेंट कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह ने कहा कि 14 से 16 मई तक तीन दिन तक सर्वे चला। केवल 50 फीसदी रिपोर्ट तैयार है। इसलिए हम आज इसे कोर्ट में पेश नहीं कर पाएंगे। हम कोर्ट से 3-4 दिन का समय मांगेंगे।

सर्वे के दौरान टीम ने वजूखाने के लिए बने कृत्रिम तालाब से पानी खाली कराया। हिंदू पक्ष का दावा है कि पानी हटते ही उस स्थान पर शिवलिंग दिखाई दिया। इसे देखते ही हिंदू पक्ष के वकील हरिशंकर जैन सर्वे स्थल से निकलकर सीधे सिविल जज (सीनियर डिवीजन) की अदालत पहुंच गए। इसके बाद कोर्ट ने वजूखाने को सील करने का आदेश दिया। वहीं, मौके पर सीआरपीएफ की तैनाती कर दी गई है।

Next Story