Top
undefined

देर रात फिर चला योगी का हंटर। 10 आईपीएस के तबादले, 7 एसपी को नई तैनाती

देर रात फिर चला योगी का हंटर। 10 आईपीएस के तबादले, 7 एसपी को नई तैनाती
X







सूबे में कानून व्यवस्था की गिरती स्थिति संभालने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। जिलों से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर आईएएस, आईपीएस अधिकारियों को इधर से उधर ट्रांसफर करने की कवायद कानून व्यवस्था, प्रशासनिक व्यवस्था और सरकारी कामकाज को बेहतर बनाने की अहम कड़ी का एक हिस्सा है। शासन में शीर्ष स्तर पर गिरती कानून व्यवस्था को कैसे संभाला जाए इस बिंदु पर मैराथन मंथन हो रहा है।

पिछले 3 दिनों से लगातार चल रही तबादला प्रक्रिया चौथे दिन भी जारी रही। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर रविवार देर रात 7 जिलों के पुलिस कप्तान सहित 10 आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर किये गए। इससे पहले शनिवार को 6 आईएएस अफसरों का तबादला किया गया था।


जिन जनपदों के पुलिस कप्तान से वर्तमान जिम्मेदारी लेकर दूसरे को सौंपी गई है उन जनपदों के नाम है- महाराजगंज, गोंडा, बरेली, कासगंज, मऊ, जौनपुर और श्रावस्ती शामिल है। कुंवर अनुपम सिंह को वर्तमान तैनाती सेनानायक 23वीं वाहिनी पीएसी से हटाकर एसपी विजिलेंस लखनऊ बनाया गया है। प्रदीप गुप्ता वर्तमान में एसपी विजिलेंस लखनऊ के पद पर तैनात थे इनको यहां से हटाकर एसपी महाराजगंज बनाया गया है।

रोहित सिंह सजवान की वर्तमान तैनाती एसपी महाराजगंज के पद पर थी इन्हें यहां से हटाकर एसपी बरेली के पद पर भेजा गया है। कुंवर मनोज कुमार सोनकर जो वर्तमान में एसपी मऊ के पद पर तैनात थे उन्हें यहां से हटाकर एसपी कासगंज के पद पर भेजा गया है। घुले सुशील चंद्र चंद्रभान की वर्तमान तैनाती एसपी कासगंज से एसपी मऊ बनाकर भेजे गए हैं। राजकरण नैयर की वर्तमान तैनाती एसपी गोंडा थी याब उन्हें एसपी जौनपुर बनाकर भेजा गया है।

शैलेश कुमार पांडे की वर्तमान तैनाती वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरेली के पद पर थी याब उन्हें एसपी गोंडा बनाकर भेजा गया है। अरविंद कुमार मौर्य वर्तमान में एसपी डीजीपी ऑफिस की वर्तमान तैनाती से हटाकर श्रावस्ती का पुलिस कप्तान बना कर भेजा गया है। अशोक कुमार तृतीय वर्तमान तैनाती एसपी जौनपुर से हटाकर इन्हें एसपी आर्थिक अपराध शाखा लखनऊ के पद पर नवीन तैनाती दी गई है। अनूप कुमार सिंह एसपी श्रावस्ती के वर्तमान पद से हटाते हुए इन्हें 23वीं वाहिनी पीएसी का सेनानायक बनाया गया है।

वहीं आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर के क्रम में नेहा शर्मा विशेष सचिव पिछड़ा वर्ग से एसीईओ नोएडा के पद पर तैनात की गई हैं। जबकि, बांदा और कौशांबी के जिलाधिकारी को हटाकर नई तैनाती की गई है। कौशांबी में लेखपाल द्वारा किसान को मनमानी तरीके से जमीन की पैमाइश करने की एवज में घूस मांगने का वीडियो वायरल होने के बाद कौशांबी के डीएम के ऊपर गाज गिरनी तय मानी जा रही थी। इसकी पुष्टि हो गई जब शासन ने कौशांबी के डीएम को हटाकर नए अधिकारी की तैनाती कर दी। वहीं आईएएस राजेश पांडे को पूर्व में दी डीएम मऊ की कमान वापस लेकर उन्हें प्रतीक्षारत कर दिया गया।

जबकि, अमित कुमार सिंह जिलाधिकारी कौशांबी बनाए गए हैं। इस वक्त वो विशेष सचिव सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम के पद पर तैनात थे। कौशांबी के जिलाधिकारी रहे मनीष वर्मा अब विशेष सचिव बेसिक शिक्षा बनाए गए हैं। आनंद कुमार सिंह को विशेष सचिव बेसिक शिक्षा से हटाकर जिलाधिकारी बांदा के पद पर नयी तैनाती दी गयी है। मऊ के जिलाधिकारी की कमान अमित सिंह बंसल को सौंपी गई है। सबसे ज्यादा चकित करने वाला मामला राजेश पांडे का रहा, वो 2 दिन पहले ही मऊ के डीएम बनाए गए थे। अब उनका ट्रांसफर निरस्त करते हुए प्रतीक्षारत किया गया है।



Next Story