undefined

हाथरस कांड मामले को लेकर दंगा फैलाने को जुटाए गए 100 करोड़ रुपये!

जातीय हिंसा फैलाने के लिए मारीशस से 50 करोड़ रुपये भेजे गए हंै। इसके अलावा अन्य स्रोतों से करीब 100 करोड़ से अधिक रुपये भेजे जाने के मामले की जांच जारी है।

हाथरस कांड मामले को लेकर दंगा फैलाने को जुटाए गए 100 करोड़ रुपये!
X

लखनऊ। हाथरस कांड के बाद प्रदेश में तमाम स्थानों पर धरना प्रदर्शन और उपवद्रव की स्थिति के बीच योगी सरकार ने आरोप लगाया है कि विदेश की धरती से इस घटना की आड़ में उपद्रव भड़काने की साजिश रची गई थीं। वेबसाइट बनाकर और अन्य प्लेटफाॅर्म के जरिए फंड इकट्ठा किया जा रहा था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दावा किया है कि इस काम के लिए मारिशस से पचास करोड रूपये भेजे गए।

जानकार सूत्रों का कहना है कि हाथरस कांड को लेकर दंगे फैलाने की साजिश में में विदेशी पैसे की भूमिका को लेकर ईडी की शुरुआती जांच में पता चला है कि हाथरस कांड की आड़ में जातीय हिंसा फैलाने के लिए मारीशस से 50 करोड़ रुपये भेजे गए हंै। इसके अलावा अन्य स्रोतों से करीब 100 करोड़ से अधिक रुपये भेजे जाने के मामले की जांच जारी है। ईडी सूत्रों के अनुसार हाथरस की पुलिस ने एक वेबसाइट को लेकर केस दर्ज किया है। इस वेबसाइट के जरिए जस्टिस फाॅर हाथरस नाम से मुहिम चलाई गई। ईडी इसे लेकर मामला दर्ज कर फंडिंग की जांच शुरू के साथकई गिरफ्तारियां देखने को मिल सकती हैं। पुलिस का कहना है कि हाथरस मामले को लेकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश के साथ जातीय तनाव भडकाने की कोशिश की गई।

Next Story