undefined

तेजाब फेंकने का आरोपी गिरफ्तार, योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

तेजाब फेंकने का आरोपी गिरफ्तार, योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश
X

लखनऊ। गोंडा जिले के परसपुर थाना क्षेत्र के पक्का गांव में सोमवार की देर रात घर में सो रही तीन सगी बहनों पर केमिकल फेंकने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाते हुए ऐसे मामलों में दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

जिले के परसपुर थाना क्षेत्र के पक्का गांव के निवासी रामऔतार की 17 वर्षीया बेटी काजल (17), महिमा (12) तथा आठ वर्षीय सोनम पर उस समय तेजाब फेंका गया था जब वे छत की दूसरी मंजिल पर सोई हुई थीं। पुलिस ने इसमें काजल का चेहरा बुरी तरह से झुलस गया। उसके पिता की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध एसिड अटैक (326 ए) की धाराओं में केस दर्ज किया। मामले के आरोपी परसपुर में पस्का गांव निवासी आशीष उर्फ छोटू को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को तत्काल अनुमन्य सहायता राशि उपलब्ध कराने और घायलों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने गोंडा के एसपी को सख्त निर्देश दिए हैं कि इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। जानकारी के अनुसार सरकार की तरफ से 5 लाख मुआवजा देने की घोषणा की गई है।

Next Story