Top
undefined

तितावी में भाकियू का हाईवे जाम, मंसूरपुर में रेलवे स्टेशन पर रालोद का धरना

मंसूरपुर रेलवे स्टेशन पर राष्ट्रीय लोक दल के जिलाध्यक्ष अजीत राठी के नेतृत्व में पंचायत के दौरान धरना प्रदर्शन पर किसान जमा रहे

मुजफ्फरनगर। भूमि अधिग्रहण मामले को जिले में बवाल के बीच एक ओर जहां तितावी में भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसानों ने प्रदर्शन करते हुए पानीपत खटीमा राजमार्ग जाम कर दिया, वहीं मंसूरपुर रेलवे स्टेशन पर राष्ट्रीय लोक दल के जिलाध्यक्ष अजीत राठी के नेतृत्व में पंचायत के दौरान धरना प्रदर्शन पर किसान जमा रहे। भाकियू अध्यक्ष चै नरेश टिकैत के साथ इस मामले को लेकर चली प्रशासनिक अधिकारियों की वार्ता विफल हो गई।

किसानों के जमीन के मुआवजे को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच आज किसानों ने कई जगह मोर्चा खोल लिया। रालोद समर्थक जहां मंसूरपुर रेलवे स्टेशन पर धरना देकर बैठ गए हैं, वहीं भाकियू कार्यकर्ताओं ने तितावी के पास पानीपत खटीमा हाईवे जाम कर दिया। बताया गया है कि अधिगृहीत जमीन से फसल उजाडने गई प्रशासन की दर्जनों जेसीबी तितावी थाने के सामने जमा हैं। इस मौके पर भाकियू के वरिष्ठ नेता राजू अहलावत, धर्मेंद्र मलिक ओर धीरज लटियान के नेतृत्व में किसानो का प्रदर्शन जारी है। जिलाध्यक्ष अजित राठी के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेकर रालोद समर्थकों ने मंसूरपुर रेलवे स्टेशन पर कब्जा कर लिया। मंसूरपुर रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ और कार्यकर्ताओ की मौजूदगी में धरने पर पूर्व विधायक राजपाल बालियान, संजय राठी, विकास बालियान, पंकज राठी, सुधीर भारतीय, आदेश तोमर, विशाल अहलावत के साथ सैकड़ो रालोद कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इस बीच भारतीय किसान यूनियन के आंदोलन को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारी भाकियू सुप्रीमो चैधरी नरेश टिकैत से मिलने सिसौली पहुंचे। इस दौरान एडीएम अमित कुमार,सीओ फुगाना राम मोहन शर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह, थाना प्रभारी भौरा कलां अजय कुमार ने की चै टिकैत से वार्ता की, लेकिन चैधरी नरेश टिकैत ने किसानों के गन्ने का मूल्य 235 रुपये प्रति क्विन्टल करने तथा किसानों को फसल काटने के लिए कुछ दिन का समय देने की मांग की। इस पर अधिकारी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके और यह मीटिंग बेनतीजा रही। चैधरी नरेश टिकैत ने हरियाणा में किसानों पर लाठी चार्ज पर दुख जताते हुए कहा कि किसान की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मौके पर भाकियू जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान भी उपस्थित रहे।

Next Story