Top
undefined

सपा की उपलब्धियों को अपना बता रही भाजपा: सुनील सिंह

सपा की उपलब्धियों को अपना बता रही भाजपा: सुनील सिंह
X

लखनऊ। योगी सरकार द्वारा अपने साढ़े तीन साल के कार्यकाल में दिए गए रोजगार का आंकड़ा जारी करने के बाद जुबानी जंग के बीच सपा ने सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि अखिलेश सरकार में हुई भर्तियों का भी क्रेडिट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ले रहे हैं ।

इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सपा प्रवक्ता व एमएलसी सुनील सिंह साजन ने कहा कि सरकार ने रोजगार पर साढ़े तीन सालों का ब्यौरा जारी किया है। रोजगार के झूठे आंकड़े जारी कर आखिर सरकार लोगों की आंखों में धूल झोंकना चाहती है। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के तहत भरे गए 90 फ़ीसदी पद संविदा या आउटसोर्सिंग के है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में 100 फ़ीसदी भर्तियां संविदा की होती है। सरकार आउटसोर्सिंग और ठेके पर दी जाने वाली नौकरी को उपलब्धि क्यों मानती है।

सजन ने कहा कि सरकार आउटसोर्सिंग, ठेके पर की गई भर्तियों, संविदा भर्ती और स्थायी नौकरियों का ब्यौरा क्यों नहीं देती है? अधिनस्थ चयन सेवा आयोग और लोक सेवा आयोग में जो भर्तियां अखिलेश यादव के समय में निकली थी उसका रिजल्ट 2017 में आया। उसको भी सरकार ने अपनी उपलब्धियों में जोड़ लिया। उन्होंने पूछा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार अखिलेश के ज़माने में की गई भर्तियों को अपना क्यों बता रही है? सपा सरकार के कामकाज का फीता काटने के बाद अब बीजेपी सरकार रोजगार को भी अपने हिस्से में गिना रही है।

उधर भाजपा ने भी समाजवादी पार्टी पर पलटवार करते हुए कहा कि सरकार ने सपा बसपा शासन काल से ज्यादा नौकरियां साढ़े तीन साल के कार्यकाल में दिया है। सरकार ने चार लाख से अधिक लोगों को रोजगार दिया है। जबकि लॉकडाउन में भी डेढ़ लाख से ज्यादा रोजगार दिए गए!।


Next Story