undefined

लाठीचार्ज पर उबाल, सपा नेता अतुल प्रधान समेत गुर्जर समाज के लोगों ने जंतर मंतर पर किया कूच

लाठीचार्ज पर उबाल, सपा नेता अतुल प्रधान समेत गुर्जर समाज के लोगों ने जंतर मंतर पर किया कूच
X

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में गुर्जर समाज के लोगों पर लाठीचार्ज की मेरठ समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी उबाल है। इस मामले में आज जंतर मंतर पर प्रदर्शन है, जिसमें पश्चिमी यूपी के जिलों से भी गुर्जर समाज के लोगों और समर्थकों ने दिल्ली कूच किया। इसके अलावा 12 अक्तूबर को जेल भरो आंदोलन की भी तैयारी है।

ग्वालियर में गुर्जर समाज पर हुए लाठीचार्ज और कार्रवाई के विरोध में जंतर मंतर नई दिल्ली में धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए सपा नेता, गुर्जर व अन्य समाज के लोग काशी टोल से गुजरे। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में गुर्जर समाज के लोगों पर लाठीचार्ज की मेरठ समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी है। इस मामले में रविवार को जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया गया, जिसमें मेरठ समेत पश्चिमी यूपी के जिलों से दिल्ली कूच किया गया। गुर्जर समाज से आने वाले सरधना क्षेत्र के सपा विधायक अतुल प्रधान ने बताया कि बड़ी संख्या में गाड़ियों से दिल्ली पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में षडयंत्र के तहत एनएसए लगाया जा जा रहा है, गलत तरीके से गुर्जरों को फंसाया जा रहा है। जनता सब देख रही है, गुर्जरों का उत्पीड़न और पैसे की वसूली के जा रही है। इससे पहले 30 सितंबर को सपाइयों ने कलक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन भी किया था। प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन और मांग पत्र एडीएम सिटी को दिया था। 25 सितंबर को ग्वालियर शहर के फूलबाग मैदान में गुर्जर समाज के 15,000 लोगों का सम्मेलन आयोजित हुआ था।

सम्मेलन समाज के लोगों ने गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के अनावरण की मांग को लेकर किया था। आरोप है कि कलक्ट्रेट पर पहले से ही तैनात जिला प्रशासन ने ज्ञापन देने आए गुर्जर समाज के लोगों पर आंसू गैस के गोले छोड़ने शुरू कर दिए और लाठीचार्ज कर दिया। लोगों को बुरी तरह पीटा गया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। गुर्जर समाज के लोगों के वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। गुर्जर समाज के लोगों की घरों में जाकर पिटाई की गई। जनप्रतिनिधियों सहित बड़ी संख्या में लोगों पर रासुका सहित गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज किए गए। गुर्जर समाज की मांग है कि गुर्जर समाज पर अत्याचार तुरंत बंद किया जाए।

Next Story