Top
undefined

कोविड 19 पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में कसे पेंच

कोविड 19 पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में कसे पेंच
X

लखनऊ। सूबे में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे की शीर्ष नौकरशाही के पेंच कसे हैं। उन्होंने आहूत बैठक में कहा कि सभी कोविड-19 चिकित्सालय पूरी क्षमता के अनुरूप संचालित किये जायें। लोक भवन में एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे योगी ने कड़े शब्दों में कहा कि किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कोविड टेस्ट की संख्या बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि परीक्षण प्रयोगशालायें पूरी क्षमता के अनुसार कार्य करें।

एक दिन में 1 लाख 49 हजार से अधिक नमूनों की जांच का संज्ञान लेते हुए उन्होंने निर्देश दिए कि अधिक से अधिक संख्या में आरटीपीसीआर तथा रैपिड एन्टीजन टेस्ट किए जाएं। मुख्यमंत्री ने अधिक कोरोना केसेज़ मिलने वाले जनपदों प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर नगर तथा गोरखपुर पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्य योजना बनाकर इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। जनपदों से मिले फीडबैक के आधार पर उन्होंने निर्देश दिया कि प्रयागराज में बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जाए। कहा, प्रयागराज में कुम्भ के समय निर्मित एकीकृत कमांड एंड कन्ट्रोल सेंटर का उपयोग कोविड-19 के नियंत्रण में किया जाए। आदित्यनाथ ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि सूबे में स्थित सभी कोविड-19 चिकित्सालय पूरी क्षमता के अनुरूप संचालित किये जायें। कहा कि इसके लिए स्टाफ की कमी।

होने पर तदनुसार शीघ्र कदम उठाए जाएं। कहा, सुनिश्चित किया जाए कि कोविड-19 के गंभीर रोगियों को अस्पतालों में भर्ती किए जाने के संबंध में कोई दिक्कत न हो। उन्होंने उपचार व्यवस्था में किसी तरह की ढिलाई मिलने पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश मातहतों को दिया।

Next Story