undefined

सीएम योगी इस बार गन्ना मूल्य बढ़ायेंः संजीव बालियान

केन्द्रीय मंत्री ने मेरठ की धरती पर सीएम योगी के समक्ष रखी पश्चिम के किसानों की पीड़ा

सीएम योगी इस बार गन्ना मूल्य बढ़ायेंः संजीव बालियान
X

मुजफ्फरनगर। स्थानीय सांसद और केन्द्र सरकार में पशुपालन, मत्स्य एवं डेयरी विकास राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने आज मेरठ आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों की पीड़ा को उठाते हुए इस साल जल्द ही गन्ना मूल्य बढ़ाये जाने की मांग की। उन्होंने कृषि कानूनों का बचाव करते हुए एक किसान संगठन के बड़े नेता का नाम लिये बिना कहा कि जो लोग कानून बनने पर सरकार के पक्ष में खड़े थे आज वह दिल्ली बाॅर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर संसदीय क्षेत्र की विधानसभा सरधना में सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में आज कार्यक्रम में शामिल होने आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा में केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि इस विश्व विद्यालय को किसानों के हितों में फैसला लेकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और राज्य में राजनाथ सिंह की सरकार के कार्यकाल में स्थापित कराया गया। लेकिन इसके बाद आयी सरकारों ने इसके विकास पर कोई ध्यान नहीं दिया, जिस कारण क्षेत्र के किसानों को इस विश्वविद्यालय का उचित लाभ नहीं मिल पाया। 2017 में जब योगी जी ने राज्य में सरकार संभाली तो किसान हितों में काम किया गया।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार आने के बाद इसका लाभ ज्यादा प्रभावी रूप से किसानों ाके मिला है। उन्होंने कहा कि राज्य में डार्क जोन की समस्या से किसान परेशान थे। इसके लिए लम्बा संघर्ष किया गया, सीएम योगी ने इसे खत्म कराया और आज किसानों को डार्क जोन में कनेक्शन मिल रहे हैं। योगीराज में लिये गये किसान हित के फैसले कुछ लोगों की नजरों में भले ही आज छोटे हों लेकिन वह जनता के स्तर पर बहुत बड़े फैसले रहे हें। उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गन्ना ही रोजी रोटी है। यहां यह महत्वपूर्ण है। दो साल से गन्ना मूल्य में वृ(ि नहीं हुई है। महंगाई लगातार बढ़ रही है। किसान भी इससे अछूता नहीं है। गन्ना पेराई सीजन चले दो माह हो चुके हैं। इस बार गन्ना मूल्य बढ़ाया जाना चाहिए। पीएम मोदी और सीएम योगी ने जितने काम किसान हित में किये गये उतने किसी ने नहीं किया। उन्होंने किसान आंदोलन पर कहा कि कृषि कानून किसानों के हित में हैं। इसमें भ्रम फैलाया जा रहा है। उन्होंने एक किसान संगठन के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि आज आज जो विरोध कर रहे हैं, जब यह बिल लाये गये वो लोग इसका समर्थन करने वालों की कतार में सरकार के साथ खडे थे। लेकिन आज ये दिल्ली बाॅर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। जनता सभी कुछ जनती है।

इस सभा में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, पश्चिमी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह सहित अन्य सांसद और विधायक मौजूद रहे।

Next Story