Top
undefined

सीएम योगी का बड़ा फैसला - शिवाजी के नाम पर होगा मुगल म्यूजियम

सीएम योगी का बड़ा फैसला - शिवाजी के नाम पर होगा मुगल म्यूजियम
X

लखनऊ । जिलों का नाम बदलने का फैसला कर चुके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब फिर एक बड़ा निर्णय करते हुए मुगल कालीन ताज महल से पहचान रखने वाले आगरा में बन रहे मुगल म्यूजियम का नाम छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर करने का ऐलान कर यूपी की सियासत को नया मोड़ देने का काम किया है । उन्होंने अपने इस ऐलान के साथ कहा है कि यूपी में अब गुलामी मानसिकता का कोई भी प्रतीक रहने नहीं दिया जायेगा ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि आगरा में बन रहा मुगल म्यूजियम छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर होगा । ज्ञात रहे कि आगरा में मुगल म्यूजियम का निर्माण तेजी से चल रहा है । इसका निर्माण कार्य ताज महल के पूर्वी गेट पर कराया जा रहा है । यह लगभग 150 करोड़ रुपये का एक महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट है । इसके नाम को बदलने का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में सियासी हलचल पैदा कर दी है । उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर भी इसके संबंध जानकारी साझा की है ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुगल किसी भी रूप में हमारे नायक नहीं हो सकते हैं । हमारी सरकार उत्तर प्रदेश में राष्ट्रवादी विचारधारा को पोषित करने वाली है । हम गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों वाली किसी भी व्यवस्था को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा । हमारी सरकार राष्ट्र के प्रति गौरव का बौध कराने वाले प्रतीक चिन्हों , विषयों और व्यवस्था को बढ़ावा देने की आवश्यकता को लेकर काम कर रही है । हमारे असली नायक शिवाजी महाराज हैं और आगरा का मुगल म्यूजियम उनको ही समर्पित होगा । ज्ञात रहे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी की सत्ता संभालने के साथ ही नाम बदलने की सियासत शुरू कर दी थी । उन्होंने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया था । इसके साथ ही फैजाबाद जनपद का नाम बदलकर अयोध्या किया गया । अब मुगल म्यूजियम को छत्रपति शिवाजी सकती है । का समर्पित करने की उनकी योजना यूपी में नया सियासी बवंडर खड़ा कर सकती है।

Next Story