Top
undefined

चला सीएम योगी का चाबुक-8 जिलों के कप्तान बदले, 13 आईपीएस का तबादला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लगातार हुई पड़ी आपराधिक वारदातों के बाद कानून व्यवस्था के मोर्चे पर घिर रही योगी आदित्यनाथ की सरकार ने आखिरकार बड़ा फैसला लेते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश के 8 जिलों के कप्तान बदल दिए हैं। इनमें कुछ कप्तान जिलों से हटाकर साइड कर दिए गए हैं, जबकि खुशियों से पुलिस कप्तानों को कि इधर से उधर किया गया है। शासन द्वारा देर रात लिए गए फैसले में 8 जिलों के पुलिस कप्तानों सहित कुल 13 आईपीएस अफसरों का तबादला किया गया है।

यूपी में बड़ी आपराधिक वारदातों के बाद कानून व्यवस्था को कायम रखने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कि सरकार के समक्ष बनी चुनौतियों से निपटने के लिए शासन द्वारा गुरुवार देर रात 13 आईपीएस अफसरों का स्थानांतरण करते हुए सूची जारी की गई है इनमें आठ जिलों के पुलिस कप्तान भी शामिल है शासन द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार लखीमपुर खीरी रायबरेली उन्नाव कानपुर देहात सिद्धार्थनगर कुशीनगर हमीरपुर और हरदोई जनपदों के पुलिस कप्तान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दी गई संस्कृति के बाद हटा दिए गए हैं। हरदोई जनपद में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार प्रथम को यूपी डायल 112 का एसपी बनाया गया है उनके स्थान पर कानपुर देहात के एसपी अनुराग वत्स को हरदोई जिले में तैनात किया गया है आर्थिक अपराध अनुसंधान में कार्यरत आनंद राव कुलकर्णी को उन्नाव जिले में नया एसपी बनाया गया है जो कि उन्नाव में एसपी रहे रोहन की कने को पीएसी प्रयागराज भेज दिया गया है।

मुजफ्फरनगर जनपद में एसपी यातायात के पद पर तैनात राम अभिलाष त्रिपाठी को सिद्धार्थनगर का नया एसपी बनाया गया है। राम अभिलाष त्रिपाठी को हाल ही में आईपीएस कैडर मिला है। रायबरेली में तैनात स्वप्निल ममगई अब पुलिस उपायुक्त लखनऊ के पद पर नई जिम्मेदारी संभालेंगे। हमीरपुर में एसपी आलोक कुमार को अब रायबरेली जनपद की जिम्मेदारी ग्रहण करेंगे। प्रयागराज गंगा पार केएसपी नरेंद्र कुमार सिंह आलोक कुमार के स्थान पर हमीरपुर के नए पुलिस कप्तान नियुक्त किए गए हैं। कुशीनगर जनपद में विनोद कुमार सिंह नए एसपी बनाए गए हैं विनोद कुमार सिंह इससे पहले एटीएस में एसएसपी के पद पर कार्यरत थे

जनपद लखीमपुर खीरी के पुलिस कप्तान सत्येंद्र कुमार को 23 वी वाहिनी पीएसी मुरादाबाद मैं भेजा गया है उनके स्थान पर सिद्धार्थनगर के पुलिस अधीक्षक विजय ढुल अब लखीमपुर खीरी का एसपी होंगे। कुशीनगर के एसपी विनोद कुमार मिश्रा को सीबीसीआईडी में एसपी के पद पर भेजा गया है।

Next Story