Top
undefined

दिल्ली पुलिस ने मुख्तार अंसारी के बेटे को भेजा नोटिस

दिल्ली पुलिस ने अब्बास पर नियमों के खिलाफ लाइसेंस पर असलहा खरीदने के आरोप को लेकर नोटिस भेजा है।

दिल्ली पुलिस ने मुख्तार अंसारी के बेटे को भेजा नोटिस
X

लखनऊ। माफिया और विधायक मुख्तार अंसारी पर कानून का शिकंजा कडा हो रहा है। उसके बेटे अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी पर जहां लखनऊ पुलिस की तरफ से इनाम है, वहीं दिल्ली पुलिस ने अब्बास पर नियमों के खिलाफ लाइसेंस पर असलहा खरीदने के आरोप को लेकर नोटिस भेजा है।

मुख्तार का बेटा नेशनल लेवल का शूटर है। अब्बास अंसारी पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने एक लाइसेंस पर 7 असलहे खरीदे थे। यूपी एसटीएफ ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जांच के दौरान अब्बास के सातों असलहे जमा करा लिए गए। आरोप है कि इस कार्रवाई के बाद भी नियमों के विरुद्ध जाकर अब्बास आठवां असलहा खरीद लिया। अब्बास के वसंतकुंज स्थित आवास पर पुलिस ने कारण बताओ नोटिस भेजा है। वसंत कुंज स्थित आवास पर ही गत वर्ष लखनऊ पुलिस ने छापेमारी के दौरान 6 असलहे और चार हजार से ज्यादा कारतूस बरामद किए गए थे। इनमें इटली, आस्ट्रिया और स्लोवेनिया मेड रिवाल्वर, बंदूक और कारतूस शामिल हैं। इटली और स्लोवेनिया से खरीदी गई डबल बैरल और सिंगल बैरल गन के अलावा मैग्नम की रायफल, अमेरिका मेड रिवाल्वर, आस्ट्रिया की स्लाइड और आॅटो बोर पिस्टल भी जब्त की गई। आस्ट्रिया की बनी मैगजीन और साढ़े चार हजार कारतूस भी पुलिस को मिले.

लखनऊ पुलिस ने मुख्तार के दोनों बेटों अब्बास और उमर अंसारी पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया है। दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट की तैयारी की जा रही है। ें जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल ने मुख्तार अंसारी और उनके बेटे उमर व अब्बास के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में जालसाजी, साजिश रचने, जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में मामला दर्ज कराया था।

Next Story