Top
undefined

गढ़मुक्तेश्वर में लाॅक डाउन के बाद मेला क्षेत्र सील

साथ ही रूट डायवर्जन भी किया जाएगा। सभी मुख्य रास्तों पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। इसके लिए पुलिस प्रशासन कार्ययोजना तैयार कर रहा है।

गढ़मुक्तेश्वर में लाॅक डाउन के बाद मेला क्षेत्र सील
X

हापुड़। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गढ़मुक्तेश्वर में महाभारत काल से लगते आ रहे गंगा कार्तिक मेला स्थगित किए जाने के बाद श्रद्धालुओं को रोकने के लिए मेला क्षेत्र में लाॅकडाउन की घोषणा के बाद पूरे इलाके को बैरिकेटिंग कर सील कर दिया गया है।

हापुड़ सहित आसपास के जिलों में जिला प्रशासन को पत्र भेजे गए हैं और 25 से 30 नवंबर तक हापुड़ जनपद के गढ़मुक्तेश्वर में गंगा किनारे आने वाले बाहरी लोगों पर रोक रहेगी। जिला प्रशासन सहित पुलिस ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर मेला क्षेत्र में बैरिकेटिंग कर दी हैं। साथ ही रूट डायवर्जन भी किया जाएगा। सभी मुख्य रास्तों पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। इसके लिए पुलिस प्रशासन कार्ययोजना तैयार कर रहा है। गंगा कार्तिक मेले में हर वर्ष दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान सहित अनेक राज्यों से लाखों श्रद्धालु अपना डेरा डालते थे लेकिन इस बार मेला पहले ही स्थगित हो चुका है और अब प्रशासन 29 और 30 नवंबर को होने वाले दीपदान पर भी रोक लगाने की तैयारी में जुटा है, ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इस बार गंगा में दीपदान नहीं होगा।

Next Story