Top
undefined

पांच साल संविदा की नौकरी का प्रस्ताव काला कानूनः प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने 2016 के 12460 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों से भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करते हुए कहा कि सरकार को युवाओं की बात सुननी पड़ेगी।

पांच साल संविदा की नौकरी का प्रस्ताव काला कानूनः प्रियंका गांधी
X

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बेरोजगार युवाओं के साथ संवाद करते हुए प्रदेश सरकार के पांच साल की संविदा पर नौकरी कराने के प्रस्ताव को काला कानून बताते हुए कहा कि कांग्रेस सडकों पर आकर इसका विरोध करेगी। प्रियंका गांधी ने संविदा के मुद्दे पर भी युवाओं की राय लेने के बाद उन्हें आश्वस्त किया कि उनके साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों से की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनीं और उनके साथ हो रही नाइंसाफी पर आवाज उठाने की बात कही।

युवाओं के साथ संवाद के सिलसिले में प्रियंका गांधी ने 2016 के 12460 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों से भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करते हुए कहा कि सरकार को युवाओं की बात सुननी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि युवाओं के मुद्दों के लिए काग्रेसं सड़क से लेकर सदन तक लड़ेगी। ज्ञात रहे कि साल 2016 में हुई 12460 शिक्षकों की भर्ती के अभ्यर्थी अब तक नियुक्ति से वंचित हैं। इस शिक्षक भर्ती के विज्ञापन में 51 जिलों में पद थे लेकिन 24 जिलों में पद शून्य थे। विगत 3 साल से शून्य जनपद वाले अभ्यर्थी कोर्ट- कचहरी के चक्कर काट रहे हैं। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए महासचिव प्रियंका गांधी ने अभ्यर्थियों की पीडा सुनी। एक महिला अभ्यर्थी ने महासचिव को बताया कि जब 2016 में चयन के बाद बहुत खुश थी लेकिन आज तक नियुक्ति नहीं हुई। उसे अपने दो छोटे छोटे जुड़वा बच्चो की चिंता रहती है। वे तथा उनकी जैसी अन्य अभ्यर्थी दो साल तक अवसाद में हैं। बच्चे भूखे प्यासे रहने को मजबूर थे। प्रियंका ने इस मुद्दें को जोरशोर से उठाने का आश्वासन दिया।

Next Story