undefined

उत्तर प्रदेश मे पंद्रह अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से खुलेंगे स्कूल

उत्तर प्रदेश के लिए शासन द्वारा अनलाॅक-5 की गाइड लाइन जारी

उत्तर प्रदेश मे पंद्रह अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से खुलेंगे स्कूल
X

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के चलते केंद्रीय गृह मंत्रालय की एडवाइजरी के बाद आज उत्तर प्रदेश सरकार ने भी नई गाइडलाइन जारी कर दी। इसके अनुसार प्रदेश में सभी स्कूल और शैक्षणिक संस्थान 15 अक्टूबर के बाद चरणबद्ध तरीके से खोले जा सकेंगे। स्कूल प्रबंधन, जिला प्रशासन से विचार-विमर्श कर स्कूल खोल सकेंगे।

उत्तर प्रदेश शासन की गाइडलाइन में कहा गया है कि स्वैच्छिक रूप से क्लास में शामिल होने वाले बच्चों को अनुमति दी जा सकती है। इसके लिए अभिभावक की लिखित सहमति लेनी जरूरी होगी। प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा सभी मंडलों के कमिश्नर, डीएम, पुलिस कप्तानों को भेजे गए निर्देशों में कहा गया है खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए युवा कल्याण खेल मंत्रालय भारत सरकार की तरफ से जारी किए गए मानकों के मुताबिक 15 अक्टूबर 2020 से स्वीमिंग पूल भी खोले जाने की अनुमति होगी। इनके अलावा कंटेनमेंट जोंस के बाहर सिनेमा हाॅल थिएटर मल्टीप्लेक्स को अपने निर्धारित दर्शकों को बैठने की क्षमता से अधिकतम 50 प्रतिशत लोगों के बैठने की अनुमति होगी। इस आदेश के बाद दुर्गा पूजा के आयोजन में को भी अनुमति मिलेगी, जिसमें 100 से ज्यादा लोग शामिल हो सकेंगे।

प्रदेश के गृह विभाग द्वारा 30 अगस्त, 2020 को जारी निर्देशों को संशोधित करते हुए इस प्रकार निर्देश जारी किए हैं कि कंटेनमेंट जोन से बाहर सभी स्कूल और कोचिंग संस्थान शैक्षणिक कार्य हेतु 15 अक्टूबर 2020 के बाद चरणब( तरीके से खोले जा सकेंगे। यह निर्णय स्कूल या संस्थान के प्रबंधन से विचार-विमर्श कर और स्थिति का आंकलन कर जिला प्रशासन द्वारा लिया जाएगा। इसमें आॅनलाइन शिक्षा के लिए अनुमति जारी रहेगी और इसे प्रोत्साहित किया जाएगा और इस व्यवस्था को प्राथमिकता दी जाएगी।

Next Story