undefined

यूपी में छेडछाड पडेगी महंगी, सार्वजनिक स्थलों पर लगेंगे पोस्टर

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सरेराह छेड़खानी करने वाले शोहदों और आदतन दुराचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये और ऐसे अपराधियों के पोस्टर सार्वजानिक सथलों पर लगाए जाएं।

यूपी में छेडछाड पडेगी महंगी, सार्वजनिक स्थलों पर लगेंगे पोस्टर
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बढ़ते महिला अपराध और छेडछाड के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त नाराजगी जताई है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सरेराह छेड़खानी करने वाले शोहदों और आदतन दुराचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये और ऐसे अपराधियों के पोस्टर सार्वजानिक सथलों पर लगाए जाएं।

मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद अब नागरिक संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने वाले उपद्रवियों के पोस्टर लगाए जाने की तरह है अब मनचलों, शोहदों और आदतन दुराचारियों के पोस्टर पूरे शहर में लगेंगे। दरअसल इसके पीछे की मंशा ऐसे अपराधियों को समाज के सामने लाकर उन्हें शर्मिंदा करने की है। मिशन दुराचारी के तहत होने वाले इस एक्शन का जिम्मा महिला पुलिस कर्मियों को दिया गया है। महिला पुलिसकर्मी चैक चैराहों पर ऐसे शोहदों और मनचलों की पहचान कर उनके पोस्टर को सार्वजनकि स्थलों पर चस्पा करेंगी। उधर राजधानी लखनऊ में महिला अपराधों के खिलाफ आॅपरेशन शक्तिश् चलाया गया। आईजी लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर उन्नाव, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर, रायबरेली, लखनऊ ग्रामीण में यह अभियान चलाया गया।

इसके तहत कानूनी और सामाजिक दबाव के साथ ही सतर्कता और जागरूकता फैलाने का काम किया गया। अब तक एक महीने में 2200 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई हुई। 822 पर एफआईआर, 699 को पाबंद और 770 को नोटिस दिया गया। कार्रवाई में मुकदमा, पाबंदी, शांतिभंग में चालान भी शामिल। है। दरअसल, लगातार आ रही छेड़छाड़ की खबरों के बाद यह कार्रवाई की गई, इसके तहत 600 परिवारों को भी पाबंद किया गया।

Next Story