undefined

हाथरस गैंगरेप: योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से किया सीबीआई जांच की निगरानी का अनुरोध

योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से यह भी कहा है कि राज्य सरकार पीड़िता के परिवार को पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

हाथरस गैंगरेप: योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से किया सीबीआई जांच की निगरानी का अनुरोध
X

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सरकान ने हाथरस गैंगरेप केस की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने के साथ अब सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया है वह पूरी जांच की निगरानी करे।

प्रदेश सरकार के अनुरोध पर सीबीआई लगातार गैंगरेप पीड़िता के गांव जाकर जांच-पड़ताल में जुटी है। इस बीच योगी आदित्यनाथ सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया है कि सर्वोच्च न्यायालय सीबीआई जांच की निगरानी करे। 20 साल की गैंगरेप पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में हुई मौत के बाद मामले के तूल पकड़ने पर प्रदेश सरकार के अनुरोध के बाद सीबीआई की जांच शुरू हुई है। योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से यह भी कहा है कि राज्य सरकार पीड़िता के परिवार को पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया कि मामले की जांच कर रही सीबीआई को निर्देश दिया जाए कि वो राज्य सरकार को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपती रहे ताकि पुलिस प्रमुख के जरिये सरकार उसे समय पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल कर सके। योगी सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में गैंगरेप पीड़िता के ार के बाहर से लेकर पूरे गांव तक में तैनात पुलिस अफसरों और सिपाहियों की सूची भी सौंपी गई है।

Next Story