Top
undefined

फर्जी ट्रस्ट बनाकर राम मंदिर के नाम पर अवैध वसूली में मुजफ्फरनगर का हिंदू नेता हिरासत में

श्रीराम तीर्थ ट्रस्ट बनाकर कथित रूप से चंदा वसूली कर ठगी के आरोप में मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद एक हिंदू नेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उक्त नेता मुजफ्फरनगर का निवासी कथित ट्रस्ट का अध्यक्ष नरेन्द्र राणा है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

फर्जी ट्रस्ट बनाकर राम मंदिर के नाम पर अवैध वसूली में मुजफ्फरनगर का हिंदू नेता हिरासत में
X

मेरठ। विश्व हिंदू परिषद की शिकायत पर अयोध्या में मंदिर निर्माण के नाम पर अवैध रूप से श्रीराम तीर्थ ट्रस्ट बनाकर कथित रूप से चंदा वसूली कर ठगी के आरोप में मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद एक हिंदू नेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उक्त नेता मुजफ्फरनगर का निवासी कथित ट्रस्ट का अध्यक्ष नरेन्द्र राणा है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

सूत्रोें के अनुसार गढ़ रोड स्थित गांव जिठौली में कुछ लोगों ने मंदिर के लाउडस्पीकर से यह ऐलान कराया था कि वे अयोध्या मंदिर निर्माण के लिए जो लोग चंदा देने के इच्छकु हों वे शनिवार को चंदा दे सकते हैं। इसे लेेने के लिए श्रीराम तीर्थ ट्रस्ट के लोग वहां आएंगे। इसमें ठगी की आशंका के चलते विहिप कार्यकर्ता दिग्विजय सिंह तोमर ने इसकी सूचना संगठन के पदाधिकारियों को दी।

उन्होंने इस मामले की सूचना पुलिस को दी और आज विहिप तथा बजरंग दल के दर्जनों कार्यकर्ता भी पुलिस के साथ गांव जिठौली में मंदिर पर पहुंचे। उन्होंने चंदे के लिए ऐलान करने वालों की जानकारी ली तो बताया गया कि श्रीराम तीर्थ ट्रस्ट के नाम यह चंदा मांगा जा रहा है। इसके बाद जागृति विहार स्थित कार्यालय से ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्र राणा निवासी गांव कुरालसी, मुजफ्फरनगर से उन्होेने पूछा कि यह चंदा इकट्ठा किसके आदेश पर एकत्र हो रहा है। इस पर वह कोई जवाब नहीं दे सके। इसके बाद विहिप पदाधिकारियों की सूचना पर मेडिकल थाना पुलिस ने वहां पहुंच कर ट्रस्ट के दफ्तर को बंद कर दिया और नरेंद्र राणा व अज्ञात को नामजद करते हुए तहरीर पर मामला दर्ज कर नरेन्द्र राणा को गिरफ्तार कर लिया है।

Next Story