undefined

गायत्री प्रजापति के कार्यालय पर छापे मेें 11 लाख के पुराने नोट और करोडों की संपत्तियों के दस्तावेज भी मिले

कानपुर में उनके चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) के ठिकाने पर भी छापा मारा गया। इस दौरान करोडों रुपये की मूल्य की 80 संपत्तियों के दस्तावेज के अलावा उनके लखनऊ कार्यालय से 11 लाख रुपये के पुराने नोट भी बरामद हुए हैं।

गायत्री प्रजापति के कार्यालय पर छापे मेें 11 लाख के पुराने नोट और करोडों की संपत्तियों के दस्तावेज भी मिले
X

लखनऊ। बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीमों ने प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के लखनऊ, अमेठी व कानपुर स्थित उनके और उनके करीबियों के सात ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे मारे। कानपुर में उनके चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) के ठिकाने पर भी छापा मारा गया। इस दौरान करोडों रुपये की मूल्य की 80 संपत्तियों के दस्तावेज के अलावा उनके लखनऊ कार्यालय से 11 लाख रुपये के पुराने नोट भी बरामद हुए हैं।

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के दौरान लखनऊ में बिजनौर रोड स्थित गायत्री के बेटे की कंपनी के आफिस, हैवेलक रोड स्थित गायत्री के आवास, अमेठी स्थित गायत्री और उनके एक करीबी के आवास पर छापा मारा। गायत्री के के आफिस से 1.5 लाख रुपये नकद बरामद हुआ, जबकि 11 लाख रुपये के पुराने प्रतिबंधित नोट भी बरामद हुए। अमेठी स्थित गायत्री के घर पर भी ईडी ने छापा मारा। गायत्री के बेहद करीबी रहे उनके एक ड्राइवर के ठिकाने की भी तलाशी में ड्राइवर के नाम पर करोड़ों की बेनामी संपत्तियांे के कागज मिले। जांच में सामने आया है कि गायत्री ने अपने ड्राइवर या घरेलू नौकर समेत कई ऐसे करीबियों के नाम पर संपत्तियां खरीदी हैं, जिनकी खुद की माली हालत बेहद खराब है।

गायत्री प्रजापति वैसे तो रेप के एक मामले में जेल में हैं लेकिन वह खनन घोटाले समेत कई अन्य आपराधिक मुकदमों में भी नामजद हैं। खनन घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई भी उनसे लंबी पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई के मुकदमे को ही आधार बनाकर ईडी ने प्रिवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था। गायत्री प्रजापति रेप से संबंधित एक मुकदमे में मार्च 2017 से ही जेल में हैं।

Next Story