undefined

सिंचाई विभाग केे इस जेई की करतूतों से हैवान भी शरमाया

50 बच्चों के यौन शोषण के आरोपी अवर अभियंता के मामले की जांच के लिए सीबीआई आठ अधिकारी चित्रकूट पहुंच गए हैं। मामले की जांच की कडी में अफसरों ने सिंचाई विभाग के इंजीनियरों और कर्मचारियों को गेस्ट हाउस बुलाया और उनसे पूछताछ की।

सिंचाई विभाग केे इस जेई की करतूतों से हैवान भी शरमाया
X

चित्रकूट। हैवानियत की एक और दास्तान लिखने वाले 50 बच्चों के यौन शोषण के आरोपी अवर अभियंता के मामले की जांच के लिए सीबीआई आठ अधिकारी चित्रकूट पहुंच गए हैं। मामले की जांच की कडी में अफसरों ने सिंचाई विभाग के इंजीनियरों और कर्मचारियों को गेस्ट हाउस बुलाया और उनसे पूछताछ की। सीबीआई टीम ने आरोपी राम भवन के पास से 8 लाख रुपये, चाइल्ड पाॅर्नोग्राफी से संबंधित लैपटाॅप, वेबकैम और वीडियो स्टोर करने की डिवाइस बरामद की है। गिरफ्तारी के बाद उसे निलंबित कर विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

आरोपी 'हैवान इंजीनियर' जेई राम भवन की गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ में उजागर हुए तथ्यों की पुष्टि के लिए टीम दोबारा चित्रकूट पहुंची है। सीबीआई टीम प्रयागराज से भी एक शख्स से पूछताछ में जुटी है। सूत्रों के अनुसार इसी शख्स के पास ये जूनियर इंजीनियर वीडियो लेकर जाता था और वहीं एडिटिंग आदि करके डार्कवेब पर अपलोड करता था। मामले में अभी और गिरफ्तारियां होने की संभावना जताई जा रही है। सीबीआई के मुताबिक आरोपी ने बीते 10 सालों में बांदा, चित्रकूट में 50 से ज्यादा बच्चों का यौन शोषण किया और उनका वीडियो भी बनाया। सीबीआई के मुताबिक आरोपी ने इन वीडियो को डार्कवेब पर बेचकर काफी पैसा भी कमाया। सीबीआई टीम जेई की हरकतों के शिकार बने बच्चों को भी तलाश करेगी। फिलहाल सीबीआई के पास जेई से बरामद मोबाइलों में तमाम पोर्न वीडियो मिले हैं। अब उन बच्चों व उनके परिजनों को तलाशने की चुनौती होगी। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी जूनियर इंजीनियर चित्रकूट, बांदा और हमीरपुर जिलों में 5 से 16 साल की आयु के बच्चों को अपना शिकार बनाता था। गिरफ्तारी के बाद जूनियर इंजीनियर को जेल भेज दिया गया है। जल्द एक सक्षम अदालत में पेश किया जा सकता है।

राम भवन बांदा जिले के नरैनी के खरौंच गांव के जेई परिवार ने नरैनी के अतर्रा रोड स्थित पावर हाउस के निकट घर बना लिया है। इस घर में रामभवन के बड़े भाई रामप्रकाश और राजा रहते हैं। पिता चुन्ना प्रसाद की मृत्यु हो चुकी है। मंगलवार की रात उसके भाई सपरिवार घर में मौजूद थे पर पुकारने पर नहीं निकले। पड़ोसियों ने बताया वे किसी से बात करने के इच्छुक नहीं है। रामभवन की गिरफ्तारी की सूचना सार्वजनिक होने के बाद उसकी पत्नी दुर्गावती ने कर्वी स्थित किराए के घर में खुद को कैद कर लिया है। पिछले छह-सात वर्ष से जेई सपत्नीक यहां रह रहे हैं। उनकी कोई संतान नहीं है। जेई की उम्र करीब 45 साल है। विभागीय लोगों के मुताबिक रामभवन की तैनाती कर्वी में 2009-10 में हुई थी। उसकी शादी 2004 में दुर्गावती देवी के साथ हुई थी।

Next Story