undefined

बिजनौर के डॉ. नीरज चौधरी को जयंत ने दी बड़ी जिम्मेदारी

यूपी नगरीय निकाय चुनाव में रालोद की तीन सदस्यीय समन्वय समिति की घोषणा, समिति में पूर्व विधायक राव वारिस और बाबूलाल भी शामिल, चेयरमैन प्रत्याशियों पर होगा मंथन

बिजनौर के डॉ. नीरज चौधरी को जयंत ने दी बड़ी जिम्मेदारी
X

मुजफ्फरनगर। खतौली उपचुनाव के परिणाम की बांट जोह रहे राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष सांसद चौ. जयंत सिंह ने यूपी नगरीय निकाय चुनाव के लिए भी अपनी तैयारी प्रारम्भ कर दी है। इसके लिए उन्होंने प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए रालोद की तीन सदस्यीय समन्वय समिति की घोषणा की है, इसमें बिजनौर के डॉ. नीरज चौधरी को भी शामिल किया गया है। इसमें पूर्व विधायक राव वारिस के साथ ही बाबूलाल प्रमुख को भी इस कमेटी में शामिल किया गया है। यह कमेटी रालोद सपा गठबंधन के तहत निकाय चुनाव में रालोद कोटे से चेयरमैन प्रत्याशियों के आवेदनों पर विचार करते हुए शीर्ष नेतृत्व को भेजने का काम करेगी।



लोकदल के ट्वीटर अकाउंट पर जानकारी साझा की गयी है कि यूपी नगरीय निकाय चुनाव के लिए गठबंधन में शामिल दलों के साथ समन्वय सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय लोकदल ने तीन सदस्यों की समन्वय समिति का गठन किया है। इसमें पूर्व विधायक राव वारिस, डॉ. नीरज चौधरी और पूर्व ब्लॉक प्रमुख रहे बाबूलाल को शामिल किया गया है। खतौली उपचुनाव का परिणाम आने से पूर्व ही रालोद प्रमुख चौ. जयंत सिंह के द्वारा यह निर्णय लेकर हलचल तेज कर दी है। डॉ. नीरज चौधरी को जयंत का भी करीबी माना जाता है। वो रालोद के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं और कुछ ही वोटों के अंतर से वो चुनाव हारे थे। बता दें कि समाजवादी पार्टी के द्वारा निकाय चुनाव को लेकर पूर्व में ही समन्वय कमेटी की घोषणा की जा चुकी है। इसमें पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर, पूर्व मंत्री संजय गर्ग के साथ ही चरथावल विधानसभा सीट से विधायक पंकज मलिक का नाम शामिल किया गया है। डॉ. नीरज चौधरी को पार्टी के प्रति वफादारी और संघर्ष के दिनों में साथ रहने का इनाम दिया गया है। सूत्रों के अनुसार रालोद की यह समन्वय कमेटी निकाय चुनाव के दौरान मेयर, नगरपालिका चेयरमैन और नगर पंचायत अध्यक्ष पदों पर होने वाले चुनाव में रालोद कोटे के दावेदारों के आवेदन प्राप्त करते हुए उनको लेकर सपा की समन्वय समिति के नेताओं के साथ मिल बैठकर मंथन के बाद सूची को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को सौंपने का काम करेगी। इसके बाद ही गठबंधन के शीर्ष नेताओं के द्वारा सीटों के बंटवारे और प्रत्याशियों के नामों पर निर्णय लिया जायेगा।

Next Story