Top
undefined

कोविड-19 वैक्सीन के लिए आया लिंक बैंक खाता खाली न कर दे

साइबर सेल ने लोगों से अपील की है कि ऐसे लिंक पर क्लिक करने से बचें जो कोविड-19 टीके बेचने, मुफ्त चिकित्सा आपूर्ति या कोरोना वायरस से लिए अवैज्ञानिक और असत्यापित इलाज की पेशकश करने जैसे संदिग्ध दावे कर रहे हैं।

कोविड-19 वैक्सीन के लिए आया लिंक बैंक खाता खाली न कर दे
X

नोएडा। यदि आपके मोबाइल फोन पर कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का पंजीकरण कराने को लेकर कोई लिंक आए तो सावधान हो जाएं। लिंक पर क्लिक करते ही ठग आपके बैंक खाते को खाली कर सकते हैं। ऐसे ठगों से सावधान रहने के लिए साइबर सेल ने एक एडवाइजरी जारी की है।

दरअसल, भारत में जल्द ही कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू होने वाला है। इसको लेकर कई जगहों पर वैक्सीन की खेप भी पहुंच चुकी है। इसी बीच साइबर अपराधी भी सक्रिय हो गए हैं। साइबर ठग लोगों के मोबाइल पर लिंक भेजकर या रजिस्ट्रेशन के नाम पर ठगी कर रहे हैं। ऐसे लोगों को ठगी से बचाने के लिए साइबर सेल ने एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत साइबर सेल ने लोगों से अपील की है कि ऐसे लिंक पर क्लिक करने से बचें जो कोविड-19 टीके बेचने, मुफ्त चिकित्सा आपूर्ति या कोरोना वायरस से लिए अवैज्ञानिक और असत्यापित इलाज की पेशकश करने जैसे संदिग्ध दावे कर रहे हैं। इस एडवाइजरी को सोशल मीडिया पर ही पोस्ट किया गया है। कोरोना की दवाई बनाने और इलाज कराने के नाम पर कई मामले लाॅकडाउन के दौरान भी सामने आए थे। ऐसे ही एक मामले में अगस्त 20202 में सेक्टर 58 थाने में केस दर्ज किया गया था।

Next Story