Top
undefined

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के खाते से क्लोन चेक के जरिए निकाले गए लाखों रुपये

ट्रस्ट के खाते से क्लोन चेक के जरिए निकाले लाखों रुपए निकालने को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। खाते से 6 लाख रुपये निकाले जाने के बाद ट्रस्ट के पदाधिकारी भौंचक्के हैं।

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के खाते से क्लोन चेक के जरिए निकाले गए लाखों रुपये
X

अयोध्या। एक सनसनीखेज मामले में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से क्लोन चेक के जरिए निकाले लाखों रुपए निकालने को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। खाते से 6 लाख रुपये निकाले जाने के बाद ट्रस्ट के पदाधिकारी भौंचक्के हैं।

सूत्रों ने बताया कि अज्ञात ठगों ने ट्रस्ट के बैंक खातों को निशाना बनया और एक सितंबर को लखनऊ के एक बैंक से ढाई लाख रुपये निकाले गए। उसके दो दिन बाद साढ़े तीन लाख रुपये निकाल लिए गए. तीसरी बार पैसे निकालने की कोशिश पर बैंक ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सूचना दी, तब पूरा मामला पकड में आया। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को फोन पर सूचना मिलने के बाद कोतवाली अयोध्या में अज्ञात जलसाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से 6 लाख रुपये की धनराशि निकाली गई है। क्षेत्राधिकारी राजेश राय ने बताया कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से जानकारी दी गई थी की एक ढाई लाख और एक साढ़े तीन लाख का फर्जी चेक लगा कर 6 लाख रुपये की धनराशि निकाले जाने का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई है।

Next Story