Top
undefined

मोहन भागवत कानपुर में करेंगे देश प्रदेश की स्थिति पर मंथन

संघ प्रमुख के कानपुर पहुंचने की सूचना के बाद पुलिस ने उनकी सुरक्षा को लेकर रणनीति तैयार कर ली है।

मोहन भागवत कानपुर में करेंगे देश प्रदेश की स्थिति पर मंथन
X

कानपुर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत कानपुर आ रहे हैं। इस दौरान उनका व्यस्त कार्यक्रम रहेगा। संघ प्रमुख के कानपुर पहुंचने की सूचना के बाद पुलिस ने उनकी सुरक्षा को लेकर रणनीति तैयार कर ली है।

सूत्रों के अनुसार कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 10 व 11 सितंबर को स्वयंसेवकों को बौद्धिक और एक आयाम गतिविधियों पर चर्चा करेंगे। बैठकों में एक साथ 8-10 लोगों से ज्यादा एक बार में संघ प्रमुख के साथ नहीं रहेंगे। सिर्फ वही पदाधिकारी वहां मौजूद रहेंगे जिनके विषय पर चर्चा होनी है। पदाधिकारियों के रुकने के लिए अलग कक्ष की व्यवस्था होगी। कार्यक्रम के दौरान कोरोना की गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

बुधवार को देर शाम कानपुर पहुंच रहे स्वयंसेवक संघ के संघ प्रमुख मोहन भागवत संगठन के अलावा देश की व प्रदेश की परिस्थितियों तथा केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को लेकर भी चर्चा करेंगे। कोविड प्रोटोकाॅल के चलते इस दौरान होने वाली करीब आधा दर्जन बैठकों में संघ के करीब ढाई दर्जन पदाधिकारी सरसंघ चालक से भेंट करेंगे। संघ प्रमुख हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस से आज रात लगभग साढ़े नौ बजे कानपुर सेंट्रल पर पहुंचेंगे। वहां से वे सीधे सिविल लाइंस स्थित एक स्वयंसेवक के आवास पर जाकर रात्रि विश्राम करेंगे। इसके उपरांत 10 व 11 सितंबर को वह स्वयं सेवकों को बौद्धिक और एक आयाम गतिविधियों पर चर्चा करेंगे। इसके बाद 12 सितंबर प्रवास पूरा करके वह कानपुर से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

Next Story