undefined

13-14 मार्च को होगा उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल का प्रांतीय चुनाव

समस्याओं को लेकर व्यापारी आठ फरवरी को जिला मुख्यालयों पर पूरे प्रदेश में प्रदर्शन कर पीएम और सीएम को संबोधित ज्ञापन सौंपेंगे।

13-14 मार्च को होगा उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल का प्रांतीय चुनाव
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल का प्रांतीय चुनाव 13-14 मार्च को होगा।

मोतीनगर स्थित महाराजा अग्रसेन विद्यालय में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में चुनाव की नई तिथियों का एलान किया गया। तीस और 31 जनवरी को होने वाला चुनाव अब 13 एवं 14 मार्च को होगा। वहीं समस्याओं को लेकर व्यापारी आठ फरवरी को जिला मुख्यालयों पर पूरे प्रदेश में प्रदर्शन कर पीएम और सीएम को संबोधित ज्ञापन सौंपेंगे। बैठक की अध्यक्षता प्रांतीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने की। संचालन प्रांतीय महामंत्री कपिल आर्य ने किया। इसमें 54 जिलों के व्यापारी प्रतिनिधियों की मौजूदगी रही।

बैठक में पारित किए गए प्रस्ताव में कहा गया है कि आॅनलाइन ट्रेडिंग के कारण देश का खुदरा व्यापार खत्म हो रहा है, इस पर रोक लगाई जाए। नगर निगमों द्वारा घरों व दुकानों पर लगाए जा रहे यूजर टैक्स को समाप्त किया जाए। बैंकों द्वारा खातों में जमा व निकासी पर वसूल किए जाने वाले खर्चों पर रोक लगाई जाए। उत्तर प्रदेश में एसआईबी के छापों पर रोक लगे। व्यापारियों का 10 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा और दुकानों में डकैती व जलेती होने पर इतनी ही धनराशि का बीमा लाभ दिया जाए। देश में मंडी शुल्क संपूर्ण रूप से खत्म हो। देश में टोल टैक्स की दरें आधी की जाए। सड़क चैड़ीकरण के नाम पर दुकान तोडने पर रोक लगाई जाए। कोरोना से व्यापारियों की हुई मौत को दुर्घटना मानते हुए दुर्घटना बीमा का लाभ मिले। दुकानों-मकानों में बिजली बिल वसूलने के नाम पर हो रहे उत्पीडन पर रोक लगे। करदाता व्यापारियों को आवश्यकतानुसार शस्त्र लाइसेंस दिए जाएं। नवीन मंडियों के लाइसेंस में पार्टनर की सुविधा प्रदान की जाए। शाॅपिंग मालों को अवकाश के दिनों पर एवं रात्रि 8.00 बजे के बाद दुकान खोलने का नियम बंद हो।

बैठक में वेद प्रकाश गुप्ता, राजेंद्र अग्रवाल, अमरनाथ मिश्र, रमेश अग्रहरि, रजनीकांत श्रीवास्तव, कपिल आर्य, जसवंत बत्रा, सतीश गुप्ता, अमित अग्रवाल, परमात्मा प्रसाद मधेशिया, प्रदीप जैन, संतोष चैहान, रवि कांत वर्मा, लाले, जगदीश गुप्ता, विकास अग्रवाल, प्रेमचंद अग्रवाल, सीताराम अग्रहरी, मोना गुप्ता, शिव चंद्र शुक्ला, ओम प्रकाश जायसवाल, रमाशंकर जैस्वाल, बसंत सिंह बग्गा, विवेक शर्मा, फरीद अहमद आदि उपस्थित रहे।

Next Story