Top
undefined

खिलाड़ियों के नाम पर गांव-घर तक बनेगी सड़क

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रदेश में पद्मभूषण मेजर ध्यानचंद विजय पथ योजना के तहत राज्य के 19 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के गांव-घर तक जाने वाली सड़कों को बनाने का वर्चुअल शिलान्यास किया

खिलाड़ियों के नाम पर गांव-घर तक बनेगी सड़क
X

लखनऊ। प्रदेश में बडे खिलाडियों के साथ राज्य स्तर पर गोल्ड मेडल हासिल करने वाले खिलाड़ियों के गांव तक भी सड़कें बनाई जाएंगी।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रदेश में पद्मभूषण मेजर ध्यानचंद विजय पथ योजना के तहत राज्य के 19 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के गांव-घर तक जाने वाली सड़कों को बनाने का वर्चुअल शिलान्यास किया। उन्होंने घोषणा की कि पूर्व क्रिकेटर स्व. चेतन चैहान के नाम से राज्य की किसी प्रमुख सड़क का नामकरण भी किया जाएगा। लोक निर्माण विभाग मुख्यालय स्थित विश्वश्वरैया हाल में शुक्रवार को आयोजित इस कार्यक्रम में बताया जिन सड़कों का शिलान्यास किया गया है बन जाने पर साइन बोर्ड लगाए जाएंगे जिन पर खिलाड़ियों के नाम और उनकी प्रतिभा का विवरण लिखा जाएगा। सड़कों का नाम मेजर ध्यानचंद विजयपथ होगा। स्व. चेतन चैहान के नाम से भी एक मुख्य सड़क का नामकरण किया जाएगा।

जिन खिलाड़ियों के घरों तक सड़कें बनाने का कार्य होगा उनमंे मथुरा के पवन कुमार शर्मा व आशीष गौतम (तलवार बाजी), ईशा धनगर, जूडो (अंडर-17 व अंदर-14) और जीतू गोला(एकल एवं युगल फेंसिंग प्रतियोगिता) शामली के प्रवीन कुमार (क्रिकेटर), मेरठ के रवि कुमार (निशानेबाजी), बागपत के वरुण पहलवान (कुश्ती), कोमल शर्मा व कु. तान्या चैधरी(एथलेटिक्स) और सुश्री तनु राठी (बालीबाल), गाजियाबाद की अकांक्षा बंसल (शूटिंग-एअर पिस्टल), बुलंदशहर के अभिषेक सिंह (कबड्डी ), देवरिया के डॉ. आरपी सिंह (हाकी), बाराबंकी की सुश्री कविता यादव (क्रास कन्ट्रीदौड़-गोडल मेडेलिस्ट), मथुरा की वैदेही मिश्रा (जुनियर फेंसिंग प्रतियोगिता), बुलन्दशहर के भुवनेश्वर कुमार (क्रिकेटर), सतीश कुमार (बाक्सिंग) और शान्ति स्वरूप (एशियाई नौकायन) और बागपत की छवि तोमर (बालीबाल) शामिल हैं। कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी डॉ. आरपी सिंह तथा क्रास कंट्री की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कविता यादव को सम्मानित किया गया।

Next Story